scriptभूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने भी माना ‘मोदी की गारंटी’ का कमाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया अपना भाई | Bhutan PM Tshering Tobgay praises Modi Ki Guarantee | Patrika News
एशिया

भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने भी माना ‘मोदी की गारंटी’ का कमाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया अपना भाई

PM Modi Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान के अपने दो दिवसीय राजकीय दौरे से आज वापस भारत लौट आए हैं। पीएम मोदी का यह भूटान दौरा बेहद ही खास था और इस बात को भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने भी स्वीकार किया है।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 06:23 pm

Tanay Mishra

pm_modi_with_tobgay.jpg

Indian PM Narendra Modi with Bhutan PM Tshering Tobgay (Right to left)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) ने पिछले 10 साल में देश को कई योजनाओं की सौगात दी हैं। पीएम मोदी और बीजेपी (BJP) इन सभी योजनाओं और कार्यों को ‘मोदी की गारंटी’ (Modi Ki Guarantee) कहते हैं। इसका मतलब है कि अगर पीएम मोदी ने किसी बात की गारंटी दी है तो वह वो काम ज़रूर करते हैं। देश की आबादी के एक बड़े हिस्से को ‘मोदी की गारंटी’ पर भरोसा है। दुनियाभर में रहने वाले भारतीय मूल के बड़ी संख्या में लोगों को ‘मोदी की गारंटी’ पर भरोसा है। और अब भूटान (Bhutan) के पीएम शेरिंग टोबगे (Tshering Tobgay) को भी ‘मोदी की गारंटी’ पर भरोसा हो गया है।


भूटान के पीएम ने माना ‘मोदी की गारंटी’ का कमाल

भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने पीएम मोदी के दौरे के बाद सोशल मीडिया पर उनका आभार व्यक्त करते हुए लिखा, “मेरे भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद कि वह हमसे मिलने आए। न तो उनका व्यस्त कार्यक्रम और न ही खराब मौसम उन्हें हमसे मिलने का अपना वादा पूरा करने से रोक सका। यह ‘मोदी की गारंटी’ का ही कमाल है।”

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


पीएम मोदी के भूटान दौरे पर एक नज़र

पीएम मोदी आज भूटान के अपने दो दिवसीय राजकीय दौरे से वापस भारत लौटे हैं। पीएम मोदी का यह भूटान दौरा बेहद ही खास रहा। इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने पर जोर दिया, भूटान के लिए भारत की तरफ से दिए जाने वाले सहयोग में इजाफे का ऐलान किया, भूटान की जनता को संबोधित किया, भूटान में आधुनिक सुविधाओं से युक्त ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया जिसके निर्माण में भारत का अहम योगदान रहा, भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक (Jigme Khesar Namgyel Wangchuck) से मुलाकात करके द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूत बनाने के विषय में बातचीत की, भूटान के सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कुछ ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण भी किया।

भूटान दौरे के दौरान पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ (Order Of The Druk Gyalpo) से भी सम्मानित किया गया। पीएम मोदी ने इस सम्मान को भारत के 140 करोड़ लोगों को समर्पित किया।

Home / world / Asia / भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने भी माना ‘मोदी की गारंटी’ का कमाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया अपना भाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो