scriptबोलीविया में 5 दिन में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, मिनीबस और ट्रेलर में भीषण भिड़ंत, एक बच्चे समेत 14 की मौत | Collision between minibus, tractor-trailer in Bolivia, 14 killed | Patrika News
विदेश

बोलीविया में 5 दिन में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, मिनीबस और ट्रेलर में भीषण भिड़ंत, एक बच्चे समेत 14 की मौत

Bolivia Bus Accident: बोलीविया में हुआ ये हादसा बेहद भयानक रहा। इससे भी बड़ी बात ये है कि महज 5 दिनों के भीतर हुआ ये दूसरा बड़ा सड़क हादसा है। दो दिन पहले ही एक बस दूसरी गाड़ी से टकराकर पलट गई थी जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी और 36 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 02:22 pm

Jyoti Sharma

Bolivia Bus Accident

Bolivia Bus Accident (Representation)

Bolivia Bus Accident: बोलीविया में महज़ 5 दिनों में दूसरा बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां के ओरुरो और पोटोसी से जोड़ने वाले हाईवे पर एक मिनीबस और ट्रैक्टर-ट्रेलर के बीच भीषण भिड़ंत हो गई जिससे मौके पर ही एक बच्चे समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ओरुरो के परिवहन और सड़क सुरक्षा निदेशक जूलियो लारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि ये वारदात ओरुरो और पोटोसी के बीच सीमा निकास पर स्थित विचुलोमा शहर में हुई है। गुरूवार रात को पोटीसी से नमक लाद कर निकल रहे ट्रैक्टर ट्रेलर के ड्राइवर का आगे चलकर ही वाहन से नियंत्रण खो गया और लहराती हुआ ट्रैक्टर-ट्रेलर एक मिनी बस भिड़ा बैठा। इस भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई वहीं दोनों वाहनों के दोनों ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हैं।
https://twitter.com/hashtag/Huanuni?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बस में ड्राइवर समेत 15 लोग थे सवार

इस हादसे (Bolivia Bus Accident) को लेकर बोलीविया की पुलिस ने कहा है कि दक्षिण-पश्चिमी बोलीविया में ये हादसा हुआ है। स्थानीय पुलिस अधिकारी जूलियो लारिया ने कहा कि इस बस में ड्राइवर समेत 15 लोग सवार थे जिसमें सारी 14 सवारियां मारी गईं, सिर्फ ड्राइवर बच गया। मरने वालों में एक बच्चा, 9 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रैक्टर सड़क को पार कर रहा था अनियंत्रित ट्रैक्टर सामने से आ रही बस से टकरा गया जिससे ये हादसा हुआ।
सड़क पर अतिक्रमण भी जिम्मेदार

वहीं दूसरे पुलिस अधिकारी एडेट कैबरेरा ने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण, वाहन की तेज रफ्तार और सावधानी की कमी से ये हादसा (Bolivia Bus Accident) हुआ है। ट्रक का ड्राइवर हादसे में घायल हुआ है उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

3 दिन पहले भी हुआ था भीषण हादसा

बता दें कि बोलीविया में 1 अप्रैल को भी सड़क हादसे की खबर आई थी। ये हादसा बोलीविया के चुक्विसाका (Chuquisaca) के योताला (Yotala) शहर में हुआ था। 40 लोगों से भरी बस की यहां हाईवे पर दूसरे वाहन से भीषण भिड़त हो गई थी जिसमें 4 लोगों की मौके पर मौत गई थी वहीं 36 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Home / world / बोलीविया में 5 दिन में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, मिनीबस और ट्रेलर में भीषण भिड़ंत, एक बच्चे समेत 14 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो