scriptDonald Trump की नेट वर्थ हुई 54,000 करोड़, दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में हुए शामिल | Donald Trump’s net worth hits 6.5 billion dollars | Patrika News
विदेश

Donald Trump की नेट वर्थ हुई 54,000 करोड़, दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में हुए शामिल

Donald Trump’s Big Jackpot: डोनाल्ड ट्रंप की नेट वर्थ में भारी इजाफा हुआ है। यह उनके लिए किसी जैकपॉट से कम नहीं है।

Mar 26, 2024 / 12:07 pm

Tanay Mishra

donald_trump_with_money.jpg

Donald Trump’s net worth hits big high

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इस साल होने वाले चुनाव में भी रिपब्लिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। पिछले कुछ समय में हुए प्राइमरी चुनावों में ट्रंप का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। लेकिन राजनीतिक फील्ड के बाहर ट्रंप को कई झटके भी लग रहे हैं। ट्रंप का विवादों से पुराना नाता रहा है और अक्सर ही वह किसी पुराने या नए विवाद में फंस जाते हैं। ट्रंप सिर्फ राजनीति में ही नहीं, बल्कि बिज़नेस में भी सक्रिय हैं। पर कुछ मुकदमों में उनपर भारी-भरकम जुर्माने ठोके गए हैं। सोमवार को इसी तरह के एक मामले में सुनवाई में ट्रंप को एक बड़ा झटका लगने की संभावना जताई जा रही थी। पर कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद शायद ट्रंप को भी नहीं थी और इससे ट्रंप भी बेहद खुश हैं। ट्रंप को ज़बरदस्त फायदा हुआ है जो किसी जैकपॉट से कम नहीं है।


जुर्माने की राशि घटी

ट्रंप को न्यूयॉर्क सिविल फ्रॉड केस में जुर्माने के तौर पर करीब 500 मिलियन डॉलर्स चुकाने थे, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 4,100 करोड़ रुपये होती है। पर एक स्टेट कोर्ट ने सोमवार की शाम (भारतीय समयानुसार मंगलवार की जल्द सुबह) इस मामले में ट्रंप को राहत देते हुए जुर्माने की राशि को घटाकर 175 मिलियन डॉलर्स कर दिया है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 1,400 करोड़ रुपये होती है। ट्रंप ने भी यह ऐलान कर वह कॅश में इस जुर्माने को चुकाएंगे।

नेट वर्थ में ज़बरदस्त इजाफा

ट्रंप को सिर्फ जुर्माने कोई राशि में ही राहत नहीं मिली है, बल्कि उनकी नेट वर्थ में भी ज़बरदस्त इजाफा हुआ है। ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ 29 महीने से लंबित विलय प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। इससे कंपनी के बिलियन डॉलर्स वैल्यू के शेयर अब ट्रंप के हो गए हैं। इससे ट्रंप की नेट वर्थ 6.5 बिलियन डॉलर्स हो गई है जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 54,000 करोड़ रुपये है।

https://twitter.com/DonaldTNews/status/1772412067728760933?ref_src=twsrc%5Etfw


दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में हुए शामिल

ट्रंप की नेट वर्थ में हुए इस ज़बरदस्त इजाफे से ट्रंप का नाम ब्लूमबर्ग की एक लिस्ट में भी शामिल हो गया हैं। यह लिस्ट है दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की, जिसमें अब ट्रंप भी शामिल हैं।

संपत्ति जब्त होने से बच सकती है

ट्रंप को जुर्माने की राशि चुकाने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है। ऐसा करने पर ट्रंप की संपत्ति जब्त होने से बच जाएगी।

यह भी पढ़ें

केन्या में आईईडी ब्लास्ट, 4 की मौत और 11 घायल



Hindi News/ world / Donald Trump की नेट वर्थ हुई 54,000 करोड़, दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो