scriptDonald Trump हुए मालामाल, नेट वर्थ पहुंची 60,000 करोड़ पार | Donald Trump's net worth reaches 7.2 billion dollars | Patrika News
विदेश

Donald Trump हुए मालामाल, नेट वर्थ पहुंची 60,000 करोड़ पार

Donald Trump’s Net Worth Increases: डोनाल्ड ट्रंप पर धनवर्षा हो रही है। इस वजह से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की नेट वर्थ में भी भारी इजाफा हुआ है।

Mar 29, 2024 / 11:42 am

Tanay Mishra

donald_trump_net_worth.jpg

Donald Trump’s net worth hits new high

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इस साल होने वाले चुनाव में एक बार फिर रिपब्लिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होंगे। राजनीति के क्षेत्र में पिछले कुछ समय में ट्रंप को सफलता मिल रही है पर निजी ज़िंदगी में उनके विवादों की वजह से उन्हें मुश्किलें भी हो रहीं हैं। पर हाल ही में ट्रंप को वित्तीय रूप से बड़ा फायदा हुआ है। ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ 29 महीने से लंबित विलय प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। इससे कंपनी के बिलियन डॉलर्स वैल्यू के शेयर अब ट्रंप के हो गए हैं। इससे ट्रंप के सोशल मीडिया नेटवर्क ट्रुथ सोशल (Truth Social) की वैल्यू में भी ज़बरदस्त इजाफा हुआ है और साथ ही ट्रंप की नेट वर्थ में भी ज़बरदस्त इजाफा हुआ है।


नेट वर्थ पहुंची 60,000 करोड़ पार

वित्तीय क्षेत्र में ट्रंप को मिल रही सफलता का असर उनकी नेट वर्थ पर भी पड़ा है। ट्रंप की कुल नेट वर्थ अब 7.2 बिलियन डॉलर्स हो गई है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू 6 लाख रुपये से ज़्यादा (60,010,63,20,000) हो गई है।

https://twitter.com/spectatorindex/status/1773487651368423671?ref_src=twsrc%5Etfw


कैसे हुआ कमाल?

कुछ समय पहले तक ट्रंप की संपत्ति बेचने तक की स्थिति आ गई थी। लेकिन अब ट्रंप मालामाल हो गए हैं। ऐसे में मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि यह कमाल हुआ कैसे? दरअसल ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ हुए विलय से उनकी नेट वर्थ में ज़बरदस्त इजाफा हुआ है। साथ ही उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल अमेरिकी स्टॉक मार्केट में ही पब्लिक हो गया है। इससे ट्रंप का नाम ब्लूमबर्ग की दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में भी शामिल हो गया है।

Hindi News/ world / Donald Trump हुए मालामाल, नेट वर्थ पहुंची 60,000 करोड़ पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो