script55 करोड़ में नीलाम होगा नीरव मोदी का लंदन वाला बंगला, PNB घोटाले में है भगोड़ा घोषित | Nirav Modi's luxurious London apartment to be sold for 55 Crore Rupees | Patrika News
विदेश

55 करोड़ में नीलाम होगा नीरव मोदी का लंदन वाला बंगला, PNB घोटाले में है भगोड़ा घोषित

Big Blow To Nirav Modi: हाल ही में नीरव मोदी को एक बड़ा झटका लगा है। नीरव को यह झटका लंदन हाईकोर्ट ने दिया है। क्या है यह मामला? आइए जानते हैं।

Mar 29, 2024 / 11:21 am

Tanay Mishra

nirav_modi_london_apartment.jpg

Nirav Modi’s Luxurious London apartment to be sold

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ऋण घोटाले का आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) भारत सरकार (Indian Government) द्वारा भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। पीएनबी घोटाला कर नीरव ने खूब पैसा जमा किया और फिर देश छोड़ दिया। नीरव ने इन पैसों से दूसरे देशों में भी काफी प्रॉपर्टी खरीदी। इनमें न्यूयॉर्क (New York) और लंदन (London) जैसे शहरों में शानदार बंगले भी हैं। लेकिन अब नीरव को कंगाल घोषित कर दिया गया है और पिछले कुछ समय में नीरव को कई कानूनी झटके भी लगे हैं। ऐसे ही एक और झटका हाल ही में नीरव को लगा। यह झटका नीरव के लंदन के बंगले से जुड़ा है।


55 करोड़ में नीलाम होगा नीरव मोदी का लंदन वाला फ्लैट

लंदन हाईकोर्ट ने हाल ही में नीरव को एक बड़ा झटका दिया है। लंदन हाईकोर्ट ने नीरव के लंदन वाले अलीशान बंगले को नीलाम करने का आदेश सुनाया है। यह बंगला असल में एक शानदार फ्लैट है और फिलहाल नीरव के फैमिली ट्रस्ट की कस्टडी में है। इसकी नीलामी से 52.5 लाख पाउंड यानी कि करीब 55 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

nirav_modi_london_apartment_.jpg


ED की प्रतिक्रिया आई सामने

इस मामले में ईडी (ED) की तरफ से बैरिस्टर हरीश साल्वे ने कोर्ट को बताया कि वह भारत सरकार के हितों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नीरव के लंदन वाले फ्लैट की नीलामी को ग्रीन सिग्नल मिला है।

फ्लैट की नीलामी से मिलने वाले पैसे का क्या होगा?

ईडी के अनुसार नीरव के लंदन वाले फ्लैट की नीलामी से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल पंजाब नेशनल बैंक से नीरव के लिए कर्ज़ का भुगतान किया जाएगा। हालांकि इससे पीएनबी का पूरा कर्ज़ चुकता नहीं होगा, लेकिन उसके कुछ हिस्से का भुगतान हो जाएगा।

Hindi News/ world / 55 करोड़ में नीलाम होगा नीरव मोदी का लंदन वाला बंगला, PNB घोटाले में है भगोड़ा घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो