scriptइज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास के कमांडर मुहम्मद अबू हसना को किया ढेर | Muhammad Abu Hasna killed by Israeli army | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास के कमांडर मुहम्मद अबू हसना को किया ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इज़रायली सेना को इस युद्ध में कई कामयाबियाँ मिल रही हैं और हाल ही में एक और कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीMar 16, 2024 / 11:29 am

Tanay Mishra

idf_soldiers_.jpg

In Picture – Israeli soldiers

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है। हमास ने इज़रायल पर हमले करते हुए युद्ध शुरू किया था और हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इज़रायली सेना की कार्रवाई अभी भी जारी है। शुरू में ही इज़रायल के करीब 1,200 लोगों की हमास के हमलों में मौत हो गई थी और हमास ने 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में इज़रायल के 225 से ज़्यादा सैनिकों की मौत हो चुकी है की पर 31 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की भी मौत हो चुकी हैं। इनमें ज़्यादातर फिलिस्तीनी ऐसे हैं जिनका युद्ध से कोई कनेक्शन नहीं हैं। इज़रायली सेना ने करीब 6 हज़ार से ज़्यादा ऐसे लोगों को भी मारा है जिनका हमास से कनेक्शन था। इनमें कई बड़े आतंकी भी शामिल थे। हाल ही में इज़रायल की सेना ने हमास के एक बड़े कमांडर को मार गिराया है।


मुहम्मद अबू हसना को किया ढेर

इज़रायली सेना ने हाल ही में गाज़ा (Gaza) के रफाह (Rafah) में एयरस्ट्राइक की। इस एयरस्ट्राइक में इज़रायली सेना को बड़ी कामयाबी मिली। इज़रायली सेना ने इस एयरस्ट्राइक में हमास की ऑपरेशन्स यूनिट के एक बड़े कमांडर मुहम्मद अबू हसना (Muhammad Abu Hasna) को मार गिराया। इज़रायली सेना ने इस एयरस्ट्राइक का वीडियो भी शेयर किया।

कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था हसना

हसना हमास की कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। उसने हमास के कई आतंकी हमलों में अहम भूमिका निभाई है। साथ ही फिलिस्तीनियों के लिए भेजी गई राहत सामग्री पर कब्ज़ा कर उन्हें हमास के लोगों में बांटने के काम को भी हसना ने ही अंजाम दिया था।

https://twitter.com/IDF/status/1767988895084388757?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

एलेक्सी नवलनी के करीबी पर हमला, हथौड़े से किए गए कई प्रहार

Home / world / इज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास के कमांडर मुहम्मद अबू हसना को किया ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो