scriptUS Presidential Elections : ट्रंप का ट्रंप कार्ड, एक तीर दो शिकार,बाइडन पर वार, इज़राइल से दुलार, दिया यह चौंकाने वाला बयान | If I were president, Iran would not attack Israel: Donald Trump | Patrika News
विदेश

US Presidential Elections : ट्रंप का ट्रंप कार्ड, एक तीर दो शिकार,बाइडन पर वार, इज़राइल से दुलार, दिया यह चौंकाने वाला बयान

US Presidential Elections News in Hindi : ईरान और इज़राइल के बीच बढ़ते तनाव ( Israel-Iran Tensions ) और ईरान के इज़राइल पर हमले (Israel-Iran Conflict ) के साथ अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Elections) का फायदा उठाते हुए अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) ने यह बयान दे कर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने जहां इज़राइल के साथ सहानुभूति कार्ड खेला है,वहीं बाइडन सरकार ( Joe -Biden Government ) और उनकी विदेश नीति ( American Foreign Policy ) को निशाना बनाया है।

Apr 14, 2024 / 02:34 pm

M I Zahir

israel_iran_conflict.jpg
US Presidential Elections News in Hindi : पहले इज़राइल और हमास में जंग (Israel-Hamas war), उसके बाद ईरान के इज़राइल पर हमले और अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव ( American Presidential Elections ) के हॉट इश्यू के बीच अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ने कहा है कि अगर मैं संयुक्त राज्य अमरीका का राष्ट्रपति ( US President ) होता, तो ईरान ( Iran) कभी भी इज़राइल पर हमला ( Israel -Iran Conflict) नहीं करता। उन्होंने कहा कि इज़राइल पर हमला ( Israel Iran War) इसलिए हुआ, क्योंकि मौजूदा सरकार ने अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बहुत कमजोर दिखाया गया।
US Presidential Elections Rally : पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर वह संयुक्त राज्य अमरीका के राष्ट्रपति होते, तो ईरान कभी भी इज़राइल पर हमला नहीं करता। डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी राज्य पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बाइडन पर वार करते हुए कहा कि इज़राइल पर हमला इसलिए हुआ, क्योंकि मौजूदा सरकार ने इस मामले में जो कमजोरी दिखाई है, वह अविश्वसनीय है।
ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe-Biden) को पता ही नहीं कि वह क्या कर रहे हैं और क्या हो रहा है। ट्रंप ने कहा कि हमें विश्व युद्ध की ओर ले जाया सकता है। उधर, डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस ( Press Conference) में विश्व युद्ध की आशंका जताई और कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध ( Russia -Ukraine War) तीसरे विश्व युद्ध ( World War III) में बदल सकता है और जो इजराइल ( Israel-Iran Tensions) में हो रहा है और ईरान हमें विश्व युद्ध ( World War) की ओर भी ले जा सकता है।
डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe-Biden) की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि हमारे पास एक ऐसा राष्ट्रपति है, जो एक साथ दो वाक्य नहीं बोल सकता, कौन सी स्टेज ढूंढ सकता है और कौन नहीं। यदि वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है, अगर समझता तो विश्व युद्ध के हालात न बनते।

Hindi News/ world / US Presidential Elections : ट्रंप का ट्रंप कार्ड, एक तीर दो शिकार,बाइडन पर वार, इज़राइल से दुलार, दिया यह चौंकाने वाला बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो