scriptकतर में रह रहे भारतीय शख्स रमेश की चमकी किस्मत, लॉटरी में जीते करोड़ों और बदली ज़िंदगी | Indian man Ramesh Kannan wins 22 crore rupees in lottery | Patrika News
विदेश

कतर में रह रहे भारतीय शख्स रमेश की चमकी किस्मत, लॉटरी में जीते करोड़ों और बदली ज़िंदगी

Indian Man Living In Qatar Wins Lottery: कतर में रह रहे एक भारतीय शख्स के साथ हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी। मैकेनिक का काम करने वाले इस शख्स की किस्मत तब बदल गई जब उसने करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत ली।

नई दिल्लीApr 04, 2024 / 05:08 pm

Tanay Mishra

lottery_money.jpg

Lottery prize money

रातोंरात करोड़पति तो हर कोई बनना चाहता है, पर ऐसा करिश्मा देखने को बहुत ही कम मिलता है। पर हाल ही में ऐसा करिश्मा हुआ और वो भी एक भारतीय शख्स के साथ। कतर (Qatar) में रह रहे भारतीय शख्स रमेश पेसालालु कन्नन (Ramesh Pesalalu Kannan) ने सोचा भी नहीं होगा कि रातोंरात उसकी किस्मत चमक जाएगी और वह करोड़पति बन जाएगा। पर उसके साथ ऐसा ही हुआ और अब उसकी खुशी सातवें आसमान पर है।


ऑनलाइन टिकट खरीदा और जीते 22 करोड़

रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने अबू धाबी (Abu Dhabi) की बिग टिकट लाइव ड्रॉ (Big Ticket Live Draw) लॉटरी की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट खरीदा था। रमेश ने जब टिकट खरीदा, तब एक टिकट पर दूसरा टिकट फ्री मिल रहा था। रमेश ने 29 मार्च को लॉटरी टिकट खरीदा था जिसका नंबर 056845 था। रमेश ने बिग टिकट लाइव ड्रॉ सीरीज़ 262 का टिकट खरीदा था, जो आखिरी बिग टिकट लाइव ड्रॉ सीरीज़ थी। बुधवार को इस लॉटरी का परिणाम घोषित हुआ और रमेश को ग्रैंड प्राइज़ के तौर पर 1 करोड़ दिरहम मिले, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू 22 करोड़ रुपये है। शो के होस्ट्स ने जब विजेता के तौर पर रमेश का नाम घोषित किया तो वह खुशी से उछल पड़ा।

https://twitter.com/hashtag/BigTicketAbuDhabi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कतर में मैकेनिकल टेक्नीशियन का काम करता है रमेश

रमेश पिछले 15 साल से कतर में रह रहा है और मैकेनिकल टेक्नीशियन का काम करता है। वह कतर को अपना दूसरा घर मानता है और लॉटरी जीतकर काफी खुश है।

भगवान के आशीर्वाद से मिली जीत

रमेश ने लॉटरी जीतने के बाद बताया कि वह भगवान से लॉटरी जीतने की प्रार्थना करता था और भगवान के आशीर्वाद से उसे जीत मिल गई। रमेश ने बताया कि पिछली बार की लॉटरी में वह एक अंक से चूक गया था जिसका उसे काफी दुःख भी हुआ था। पर रमेश ने हिम्मत नहीं हारी और इस बार उसे कामयाबी मिल गई।

Home / world / कतर में रह रहे भारतीय शख्स रमेश की चमकी किस्मत, लॉटरी में जीते करोड़ों और बदली ज़िंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो