scriptईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का बड़ा बयान, कहा – ‘सीरिया में इज़रायली हमले का दिया जाएगा जवाब’ | Ebrahim Raisi says Israel's attack in Syria will not go unanswered | Patrika News
विदेश

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का बड़ा बयान, कहा – ‘सीरिया में इज़रायली हमले का दिया जाएगा जवाब’

Ebrahim Raisi’s Reaction On Israeli Attack In Syria: सीरिया की राजधानी दमिश्क में सोमवार को ईरान के दूतावास पर किए गए इज़रायली हमले पर अब ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का बड़ा बयान सामने आया है। क्या कहा ईरान के राष्ट्रपति ने? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 04:50 pm

Tanay Mishra

ebrahim_raisi.jpg

Ebrahim Raisi

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को जो युद्ध शुरू हुआ था वो अभी भी जारी है। इज़रायली सेना गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर तो लगातार हमले कर रही है ही, पर इस बीच सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में भी कुछ जगहों पर समय-समय पर हमले कर रही है। सोमवार को इज़रायली सेना ने एक बार फिर सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में एयरस्ट्राइक की और ईरान (Iran) के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह कर दिया। इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी शामिल था 7 अन्य ईरानी सैनिक भी।। अब इस मामले में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) ने एक बड़ा बयान दिया है।


हमले की निंदा

ईरान के राष्ट्रपति रायसी ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। साथ ही रायसी ने इस कायर्तापूर्व भी बताया।

सीरिया में इज़रायली हमले का दिया जाएगा जवाब

सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हुए आतंकी हमले के बारे में आगे बात करते हुए ईरान के राष्ट्रपति रायसी ने साफ कर दिया कि इज़रायल के इस हमले को नज़रअंदाज़ नहीं किया जाएगा और इसका जवाब दिया जाएगा।

Home / world / ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का बड़ा बयान, कहा – ‘सीरिया में इज़रायली हमले का दिया जाएगा जवाब’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो