scriptइज़रायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट का ईरान को जवाब – ‘हम हैं तैयार’ | Yoav Gallant says they are prepared for Iran threat | Patrika News
विदेश

इज़रायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट का ईरान को जवाब – ‘हम हैं तैयार’

Israel-Iran Conflict: इज़रायल और ईरान के बीच टेंशन बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच इज़रायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने ईरान को जवाब दिया है। क्या कहा इज़रायली रक्षा मंत्री ने? आइए जानते हैं

नई दिल्लीApr 04, 2024 / 12:41 pm

Tanay Mishra

yoav_gallant__1.jpg

Yoav Gallant

इज़रायल (Israel) ने सीरिया (Syria) की राजधानी दमिश्क (Damascus) में एयरस्ट्राइक करते हुए ईरान (Iran) के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह कर दिया और 11 लोगों की जान ले ली। मरने वालों में ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी मारा गया। साथ ही 7 अन्य ईरानी सैनिकों की भी इस हमले में मौत हो गई। इससे ईरान काफी नाराज़ है। ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने ईरानी सेना को इज़रायल से इस हमले का बदला लेने का आदेश दे दिया है। साथ ही अमेरिका (United States Of America) की खुफिया एजेंसी सीआईए (CIA) ने भी इज़रायल को चेताया है कि ईरान अगले 48 घंटे में इज़रायल पर हमला कर सकता है। लेकिन लगता है इज़रायल इससे चिंतित नहीं है।


इज़रायली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने दिया ईरान को जवाब

ईरानी खतरे और हमले की आशंका के बीच इज़रायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट (Yoav Gallant) ने ईरान को जवाब दे दिया है। गैलेंट ने ईरान को जवाब देते हुए कहा, “हम तैयार हैं। हम हर परिस्थिति और खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं।”

https://twitter.com/MarioNawfal/status/1775549345598681115?ref_src=twsrc%5Etfw


ईरानी हमले की स्थिति में इज़रायल से छिड़ सकता है युद्ध

अगर सीआईए की चेतावनी के अनुसार ईरान की सेना अगले 48 घंटे में इज़रायल में कहीं भी हमला करती है या किसी दूसरे देश में इज़रायली दूतावास, नागरिकों या सेना की टुकड़ी को निशाना बनाती है, तो इज़रायली सेना भी उसका जवाब देने की कार्रवाई कर सकती है। ऐसे में दोनों देशों की तरफ से एक के बाद एक हमलों से मामला इतना गंभीर हो सकता है कि दोनों देशों के बीच युद्ध भी शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें

Japan Earthquake: जापान में 6.1 तीव्रता के भूकंप से कांपी धरती, लोगों में मची भगदड़

Home / world / इज़रायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट का ईरान को जवाब – ‘हम हैं तैयार’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो