scriptJournalist Murder Case: मशहूर पत्रकार की हत्या, पत्रकारों में गुस्सा, पुलिस ने 3 संदिग्ध गिरफ्तार किए | Journalist Murder Case : Police detain 3 suspects in murder case of journalist Nasrullah Gadani | Patrika News
विदेश

Journalist Murder Case: मशहूर पत्रकार की हत्या, पत्रकारों में गुस्सा, पुलिस ने 3 संदिग्ध गिरफ्तार किए

Journalist Murder Case : लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला करना अब आम बात हो गई है। पिछले दिनों मशहूर पत्रकार नसरुल्ला गदानी (Nasrullah Gadani) की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने पत्रकार की हत्या के आरोप में कमाल लोंड गांव से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 04:31 pm

M I Zahir

Journalist-Murder

Journalist-Murder

Journalist Murder Case : पुलिस ने मारे गए मशहूर पत्रकार (Journalist) नसरुल्ला गदानी (Nasrullah Gadani) के हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए लक्षित कार्रवाई शुरू की है, इसके तहत पुलिस ने कमाल लोंड गांव से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनकी पिछले सप्ताह शुक्रवार को मौत हो गई थी। गदानी को शुक्रवार को गोली लगी थी और उसके बाद शनिवार को उन्हें घोटकी में दफनाया गया।

निडर रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध थे

अपनी साहसी पत्रकारिता के लिए जाने जाने वाले पाकिस्तान के पत्रकार नसरुल्ला गदानी एक सिंधी अखबार ( Sindhi News Paper) के लिए काम करते थे और अपनी रिपोर्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) के जरिए साझा करते थे। वह स्थानीय सामंतों, राजनीतिक हस्तियों और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ अपनी निडर रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध थे।

प्रेस क्लब जा रहे थे

यह घटना तब घटी जब गदानी अपने आवास से मीरपुर मैथेलो प्रेस क्लब जा रहे थे। कार में सवार हथियारबंद हमलावरों ने दीन शाह के पास जरवर रोड पर पत्रकार पर घात लगाकर हमला किया और मौके से भागने से पहले उन पर गोलियां चलाईं।

रहीम यार खान भेजा गया था

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद, पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल मीरपुर माथेलो में स्थानांतरित कर दिया, जहां उसे आपातकालीन चिकित्सा सहायता मिली और फिर उसे सर्जरी के लिए रहीम यार खान भेजा गया था।

पत्रकारों ने शोक जताया

पत्रकार समुदाय ने नसरुल्लाह गदानी के असामयिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इससे पहले रविवार को, पत्रकार की हत्या के खिलाफ कराची प्रेस क्लब के सामने एक संयुक्त विरोध प्रदर्शन किया गया और “आदिवासी प्रमुखों और सामंती प्रभुओं द्वारा किए गए अत्याचारों” की निंदा की गई।

गिरफ्तारी की मांग

विरोध का नेतृत्व नेशनल ट्रेड यूनियन फेडरेशन (एनटीयूएफ), होम-बेस्ड वूमेन वर्कर्स फेडरेशन (एचबीडब्ल्यूडब्ल्यूएफ) के साथ-साथ अन्य सामाजिक, राजनीतिक और मानवाधिकार संगठनों ने किया। प्रदर्शनकारियों ने पत्रकार के हत्यारों और उनके सामने मारे गए राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं समेत उन लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।

पत्रकारों की रक्षा की मांग

उन्होंने आगे अधिकारियों से पत्रकार सुरक्षा कानून के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करके पत्रकारों और मीडिया कर्मियों के जीवन की रक्षा करने की मांग की। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विरोध प्रदर्शन के दौरान राजनीतिक दलों के भीतर शत्रुतापूर्ण और अलोकतांत्रिक तत्वों को आश्रय देना बंद करने की मांग की गई, जिसमें गदानी की हत्या में शामिल “आदिवासी नेता” के लिए समर्थन छोड़ने पर जोर दिया गया।

सजा देने की भी मांग

इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने फरहाद समेत सभी लापता नागरिकों की बरामदगी के साथ-साथ इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को सजा देने की भी मांग की। इसके अलावा, विरोध प्रदर्शन में सभी मीडियाकर्मियों को सामाजिक सुरक्षा और पेंशन संस्थानों में पंजीकृत करने का भी आह्वान किया गया। उन्होंने सिंध सरकार से गदानी के परिवार के सदस्यों, विशेषकर उनके बच्चों के समर्थन के लिए धन आवंटित करने की मांग की।

Hindi News/ world / Journalist Murder Case: मशहूर पत्रकार की हत्या, पत्रकारों में गुस्सा, पुलिस ने 3 संदिग्ध गिरफ्तार किए

ट्रेंडिंग वीडियो