scriptCanada: कनाडा में खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायुक्त का किया विरोध, हथियार लहराते हुए लगाए भारत विरोधी नारे | Khalistanis protest against Indian High Commissioner in Canada | Patrika News
विदेश

Canada: कनाडा में खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायुक्त का किया विरोध, हथियार लहराते हुए लगाए भारत विरोधी नारे

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा के कार्यक्रम के विरोध में ये खालिस्तानी समर्थक बैनर-पोस्टर के साथ तो प्रदर्शन कर रही रहे थे वहीं इनमें से कुछ के पास हथियार और धारदार तलवारें थीं।

नई दिल्लीMar 17, 2024 / 04:27 pm

Jyoti Sharma

Khalistanis protest against Indian High Commissioner in Canada

Khalistanis protest against Indian High Commissioner in Canada

कनाडा (Canada) में भारत के खिलाफ खालिस्तान की गतिविधियां बढ़ती ही जा रही हैं और इन पर रोक भी नहीं लग पा रही है। ऐसा ही मामला फिर से सामने आया है। दरअसल यहां के अलबर्टा कैलगरी शहर में खालिस्तान समर्थकों ने भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जब ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा (Sanjay Verma) के आने का कार्यक्रम था। खालिस्तानी समर्थकों ने इस कार्यक्रम स्थल के सामने ही विरोध प्रदर्शन किया और हथिय़ार लहराते हुए भारत विरोधी नारे लगाए।

हथियार लहराते हुए लगाए भारत विरोधी नारे

रिपोर्ट के मुताबिक यहां पर करीब लगभग दो दर्जन खालिस्तान समर्थक (Khalistanis protest in Canada) प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए थे। जिनमें से कुछ के पास हथियार थे और धारदार तलवारें भी थीं। मामले की संवेदनशीलता देखते हुए पुलिस ने हालातों को कंट्रोल किया और कुछ लोगों को हिरासत में लिया। गौरतलब है कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन हाल ही में 1 मार्च को सरे में और 11 मार्च को एडमोंटन में किया था। हालांकि कल संजय कुमार के कार्यक्रम में खतरे की आशंका को देखते हुए मेजबानों ने बीते शुक्रवार को कैलगरी में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया था लेकिन जब शनिवार दोपहर को उच्चायुक्त संजय वर्मा के लिए दूसरी जगह पर कार्यक्रम का आयोजन होना था, वहां पर भी इन खालिस्तानियों ने प्रदर्शन किया।

बता दें कि भारत और कनाडा के बिगड़ते संबंधों के बीच में उच्चायुक्त संजय वर्मा पहली बार पश्चिमी कनाडा की यात्रा पर गए हैं। कनाडा में बढ़ती खालिस्तानी गतिविधियों पर उन्होंने चिंता जताई है वो भी तब जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या का आरोप भारत पर लगाया था।

Home / world / Canada: कनाडा में खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायुक्त का किया विरोध, हथियार लहराते हुए लगाए भारत विरोधी नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो