scriptमलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन से किया इनकार, खर्चे बनी वजह | Patrika News
खेल

मलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन से किया इनकार, खर्चे बनी वजह

Commonwealth Games 2026: मलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन से इनकार कर दिया है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMar 22, 2024 / 01:50 pm

Tanay Mishra

commonwealth_games_ceremony.jpg

Commonwealth Games

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के अगले एडिशन का आयोजन 2026 में होने वाला है। लेकिन अब इसके आयोजन पर एक बार फिर खतरा मंडरा रहा है। इसकी वजह है इन खेलों के आयोजन के लिए आयोजक का न मिलना। पहले इन खेलों का आयोजन ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया (Victoria) में होना था, पर पिछले साल जुलाई में विक्टोरिया ने इससे पीछे हटने का फैसला ले लिया था। विक्टोरिया की तरफ से इसकी वजह 12 दिनों के खेलों पर काफी ज़्यादा खर्च बकी संभावना बताई। इसके बाद मलेशिया (Malaysia) को इन खेलों का आयोजन करने का प्रस्ताव दिया गया था, पर अब मलेशिया में भी कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 का आयोजन नहीं होगा।


मलेशिया ने किया इनकार

मलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन से इनकार कर दिया है। यह फैसला मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम (Anwar Ibrahim) की अध्यक्षता में एक कैबिनेट बैठक में लिया गया।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


क्या है मलेशिया के इनकार की वजह?

मलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन में आने वाले खर्चे की वजह से इससे इनकार किया है। मलेशिया सरकार के अनुसार इन खेलों के आयोजन पर आने वाला खर्चा काफी ज़्यादा होता। हालांकि कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (Commonwealth Games Federation – CGF) ने इन खेलों की मेजबानी के लिए मलेशिया के साथ ही अन्य देशों को भी 100 मिलियन पाउंड्स (करीब 1,000 करोड़ रुपये) की पेशकश की है। लेकिन मलेशिया के अनुसार इन खेलों के आयोजन के लिए सीजीएफ का ऑफर पर्याप्त नहीं है।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जाएंगे इज़रायल, युद्ध-विराम के लिए करेंगे प्रयास



Home / Sports / मलेशिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के आयोजन से किया इनकार, खर्चे बनी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो