scriptPakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में ईसाईयों पर हमला, जलाए गए घर, एक की मौत | One killed in attack on Christians on charges of blasphemy in Pakistan | Patrika News
विदेश

Pakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में ईसाईयों पर हमला, जलाए गए घर, एक की मौत

Pakistan: ये घटना लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर पंजाब के सरगोधा जिले के मुजाहिद कॉलोनी में हुई। बताया जा रहा है कि एक मौलवी के उकसावे पर कट्टरपंथियों की भीड़ ने ईसाई समुदाय के घरों को निशाना बनाया।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 09:39 am

Jyoti Sharma

One killed in attack on Christians on charges of blasphemy in Pakistan

One killed in attack on Christians on charges of blasphemy in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर ईसाइ अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया है। इस बार कट्टरपंथियों की भीड़ ने शनिवार सुबह पाकिस्तानी पंजाब सूबे के सरगोधा की मुजाहिद कॉलोनी में ईसाइयों पर हमला कर दिया। भीड़ की ओर से पीड़ितों पर कुरान के अपमान का आरोप लगाया गया। 

मौलवी पर उकसाने का आरोप

बता दें कि ये घटना लाहौर (Pakistan) से करीब 200 किलोमीटर दूर पंजाब के सरगोधा जिले के मुजाहिद कॉलोनी में हुई। बताया जा रहा है कि एक मौलवी के उकसावे पर कट्टरपंथियों की भीड़ ने ईसाई समुदाय के घरों को निशाना बनाया। इस दौरान कट्टरपंथियों ने एक 70 साल के बुजुर्ग ईसाई की पीट-पीटकर हत्या भी कर दी और उसके लकड़ी के कारखाने में आग भी लगा दी। इस घटना में कई ईसाई घायल भी हुए हैं, लेकिन पुलिस ने किसी की मौत और घायल होने की बात कबूल नहीं की है।

मानवाधिकार आयोग ने उठाए सवाल

पाकिस्तान के स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग ने कहा कि ईसाई समुदाय “आरोपी भीड़ के हाथों अपनी जान को गंभीर ख़तरे में है”। रूढ़िवादी मुस्लिम-बहुल पाकिस्तान में ईशनिंदा एक संवेदनशील विषय है, जहां सिर्फ एक आरोप से सड़क पर हत्या हो सकती है। मानवाधिकार समूहों का कहना है कि पाकिस्तान के कठोर ईशनिंदा कानूनों का अक्सर व्यक्तिगत हिसाब-किताब चुकाने के लिए दुरुपयोग किया जाता है।

Hindi News/ world / Pakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में ईसाईयों पर हमला, जलाए गए घर, एक की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो