scriptBoeing के एक और विमान के साथ हुआ हादसा, कई यात्री घायल | Several people injured after severe turbulence in Boeing 787 | Patrika News
अमरीका

Boeing के एक और विमान के साथ हुआ हादसा, कई यात्री घायल

Another Boeing Flight Incident: बोइंग के एक और विमान के साथ हादसे का मामला सामने आया है। इस हादसे में कई यात्री घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीMar 30, 2024 / 04:03 pm

Tanay Mishra

boeing_787_severe_turbulence.jpg

United Airlines flight Boeing 787 on airport

बोइंग विमानों के साथ पिछले कुछ समय में हादसों के मामले काफी बढ़े हैं। आए दिन ही किसी न किसी बोइंग विमान के साथ हादसे के मामले के बारे में खबर मिलती है। इनमें से कुछ हादसे ऐसे होते हैं जिनसे किसी यात्री को कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन कुछ हादसे ऐसे भी होते हैं जिनसे यात्रियों को काफी परेशानी होते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में हुआ। यह हादसा यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) के Boeing 787 विमान के साथ हुआ और वो भी हवा में जिसकी वजह से यात्रियों की सांस भी कुछ समय के लिए अटक गई।


हवा में बुरी तरह डगमगाया विमान

हाल ही में इज़रायल (Israel) के तेल अवीव (Tel Aviv) से करीब 300 यात्रियों से भरा एक विमान न्यू जर्सी (New Jersey) जा रहा था। हवा में ही अचानक से यह विमान बुरी तरह डगमगा गया। ऐसे में इसे न्यूयॉर्क (New York) के ऑरेंज काउंटी (Orange County) में एक एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा।

कई यात्री घायल

इस हादसे की वजह से विमान में सवार कई यात्री घायल हो गए। कई यात्री तो इस हादसे की वजह से बीमार भी पड़ गए।

https://twitter.com/spectatorindex/status/1773884957234180098?ref_src=twsrc%5Etfw


कई यात्री घायल

इस हादसे की वजह से विमान में सवार कई यात्री घायल हो गए। कई यात्री तो इस हादसे की वजह से बीमार भी पड़ गए।

विवादों में बोइंग

पिछले कुछ समय से बोइंग के विमानों के साथ लगातार हो रहे हादसों की वजह से कंपनी विवादों में चल रही है। एफएए की ऑडिट में बोइंग 737 मैक्स की उत्पादन प्रक्रिया की 89 जांचों में से 33 में कंपनी फेल हो गई। बोइंग के पूर्व अधिकारी और व्हिसलब्लोअर जॉन बार्नेट (John Barnett) की भी कुछ दिन पहले संदिग्ध मौत हो गई है। इतना ही नहीं, बोइंग के विमानों के सुरक्षा संकट और विवाद को देखते हुए बोइंग के सीईओ डेव कैलहौन (Dave Calhoun), कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयपर्सन लैरी कैलनर (Larry Kellner) और एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट स्टैन डील (Stan Deal) अपने पदों से इस्तीफा देंगे।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में 30 लाख बच्चों पर मंडरा रहा कुपोषण का खतरा




Home / world / America / Boeing के एक और विमान के साथ हुआ हादसा, कई यात्री घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो