scriptMexican Embassy Attack : यूके ने कहा – बहुत बुरा हुआ, मेक्सिको ने तोड़े राजनयिक रिश्ते | UK condemns Attack on Mexican embassy in Ecuador. | Patrika News
विदेश

Mexican Embassy Attack : यूके ने कहा – बहुत बुरा हुआ, मेक्सिको ने तोड़े राजनयिक रिश्ते

Mexican Embassy Attack News: ब्रिटेन ( Britain ) ने इक्वाडोर ( Ecuador) के अधिकारियों की ओर से मैक्सिकन दूतावास (Mexican Embassy ) पर किए गए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।
 
 
 

नई दिल्लीApr 08, 2024 / 04:56 pm

M I Zahir

United__Kingdom.jpg

Mexican Embassy Attack News in Hindi : यूके सरकार ( UK Government ) ने 5 अप्रेल को क्विटो ( Quito) में मैक्सिकन दूतावास (Mexican Embassy ) में इक्वाडोर ( Ecuador) के अधिकारियों की ओर से की गई कार्रवाई की निंदा की है। इधर मेक्सिको ने इक्वाडोर के साथ राजनयिक संबंध तोड़ने की घोषणा की है।

 

 

 

UK News in Hindi : मीडिया ने विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ( FCDO) का हवाला देते हुए यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि सभी सरकारों को राजनयिक मिशनों के नियमों का सम्मान करना चाहिए, जैसा कि 1961 के राजनयिक संबंधों पर वियना कन्वेंशन (Vienna Convention) में निर्धारित किया गया है।

 

 

 

उन्होंने कहा कि राजनयिक परिसरों और कर्मचारियों की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। एफसीडीओ के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि यह राजनयिक संबंधों को निर्देशित करने वाला मौलिक सिद्धांत है।

 

 

Ecuador News in Hindi : इक्वाडोर पुलिस ( Ecuador Police) ने क्विटो में मैक्सिकन दूतावास पर धावा बोल दिया और इक्वाडोर के पूर्व उप राष्ट्रपति ( Former Vice President) जॉर्ज ग्लास ( George Glass) को गिरफ्तार कर लिया, जो वहां छिपे हुए थे और मैक्सिकन अधिकारियों की ओर से उन्हें राजनीतिक शरण दी गई थी।

Home / world / Mexican Embassy Attack : यूके ने कहा – बहुत बुरा हुआ, मेक्सिको ने तोड़े राजनयिक रिश्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो