scriptकंपनी छोडऩे पर याहू की सीईओ को मिलेंगे 363 करोड़ | Yahoo CEO Marissa Mayer gets $55M to leave | Patrika News
विदेश

कंपनी छोडऩे पर याहू की सीईओ को मिलेंगे 363 करोड़

याहू की सीईओ मैरिसा मेयर को कंपनी से अलग होने के लिए 55 मिलियन डॉलर यानी 363 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि मिल सकती है। याहू अपने इंटरनेट ऑपरेशंस को बेचने की तैयारी में है, ऐसा होने पर मेयर को अपना पद छोडऩा होगा।  याहू का बोर्ड हालांकि अभी इंटरनेट ऑपरेशंस को बेचने के विकल्पों […]

May 02, 2016 / 08:53 pm

Kamlesh Sharma

Yahoo CEO Marissa Mayer

Yahoo CEO Marissa Mayer

याहू की सीईओ मैरिसा मेयर को कंपनी से अलग होने के लिए 55 मिलियन डॉलर यानी 363 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि मिल सकती है। याहू अपने इंटरनेट ऑपरेशंस को बेचने की तैयारी में है, ऐसा होने पर मेयर को अपना पद छोडऩा होगा। 
याहू का बोर्ड हालांकि अभी इंटरनेट ऑपरेशंस को बेचने के विकल्पों पर विचार करने में जुटा है। कंपनी के ज्यादा निवेशकों का कहना है कि ईमेल सर्विस समेत खेल और फाइनेंस सेक्शन बेच दिया जाना चाहिए। 
गूगल की पूर्व एग्जिक्यूटिव मेयर चार साल से याहू को चलाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद मुश्किल में फंसी याहू का संकट गहराता ही गया है। यहां तक कि कंपनी के निवेशकों में अब उनकी मोटी सैलरी को लेकर भी चर्चा हो रही है। 
मेयर के कंपनी से अलग होने के मामले को लेकर याहू ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मिस मेयर को पिछले साल 36 मिलियन डॉलर का क्षतिपूर्ति पैकेज मिला था। याहू के बोर्ड ने साफ किया है कि यह राशि महज 14 मिलियन डॉलर की ही थी। 

Home / world / कंपनी छोडऩे पर याहू की सीईओ को मिलेंगे 363 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो