scriptSawan Shivratri 2019 : भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो शिवरात्रि के दिन ना करें ये गलती | Sawan Shivratri 2019 : do not do on shivratri | Patrika News
पूजा

Sawan Shivratri 2019 : भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो शिवरात्रि के दिन ना करें ये गलती

Sawan Shivratri 2019 : सावन महीने में पड़ने वाली मासिक शिवरात्रि को भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा दिन माना जाता है।

भोपालJul 29, 2019 / 02:54 pm

Devendra Kashyap

Sawan Shivratri 2019

Sawan Shivratri 2019 : भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो शिवरात्रि के दिन ना करें ये गलती

सावन महीने ( sawan month ) में भगवान शिव ( Lord Shiva ) की पूजा का महत्ता है। वैसे तो इस महीने में हर दिन शुभ होता है लेकिन सावन सोमवार का विशेष महत्व है। खासकर सावन महीने में पड़ने वाली मासिक शिवरात्रि ( Shivratri ) को भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा दिन माना जाता है।
ये भी पढ़ें- आज ही अजमा लें भगवान शिव की चार बातें, संवर जाएगी जिंदगी

इस बार मासिक शिवरात्रि यानी सावन शिवरात्रि ( sawan shivratri 2019 ) मंगलवार को है। कहा जाता है कि इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। कहा जाता है कि इस दिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करना और ऊँ नम: शिवाय का जप करना शुभ माना जाता है।
ये भी पढ़ें- सावन का दूसरा सोमवार : भोर से ही शिवालयों में हर-हर महादेव

वैसे तो हम जब भी पूजा करते हैं तो विधि-विधान से ही पूजा करते हैं लेकिन इस दौरान हमसे छोटी-मोटी गलतियां हो जाती है। इस कारण हमारे पूजा का फल नहीं मिल पाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा के दौरान भूलकर भी ये 6 गलतियां नहीं करनी चाहिए….

Home / Astrology and Spirituality / Worship / Sawan Shivratri 2019 : भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो शिवरात्रि के दिन ना करें ये गलती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो