scriptपाकिस्तान: कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए शाहबाज शरीफ, 14 दिन के लिए बढ़ाई हिरासत | Pakistan: Shahbah Sharif, appearing in court, extended custody for 14 | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए शाहबाज शरीफ, 14 दिन के लिए बढ़ाई हिरासत

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने सोमवार को ही निर्णय लिया था कि भ्रष्टाचार के आरोप में पार्टी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद में विरोध किया जाएगा।

Oct 16, 2018 / 08:32 pm

Navyavesh Navrahi

शहबाज शरीफ

पाकिस्तान: कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए शाहबाज शरीफ, 14 दिन के लिए बढ़ाई हिरासत

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए। वे 1400 करोड़ रुपए के आवास घोटाले के मामले का सामना कर रहे हैं। अदालत ने उनकी हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनबीए) ने आशियाना–ए-इकबाल आवास परियोजना घोटाले को ले कर 5 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज को गिरफ्तार किया था। अदालत ने उन्हें एनएबी की 10 दिन की हिरासत में भेजा था। मंगलवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री को कड़ी सुरक्षा के बीच जवाबदेही अदालत में पेश किया गया।
यमन के प्रधानमंत्री लापरवाही के आरोप में बर्खास्त

जानकारी के अनुसार- इस दौरान अदालत परिसर में भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। शरीफ ने जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश नजमुल हसन को बताया कि उन्होंने परियोजना के एग्रीमेंट के संबंध में कोई गैरकानूनी काम नहीं किया है। उन्होंने यहां तक कहा कि एनएबी 10 दिन की हिरासत के दौरान उनके खिलाफ किसी भी सबूत का पता लगाने में नाकाम रही है। शरीफ ने सवाल किया कि वे ब्यूरो को पूरा सहयोग दे रहे हैं, इसके बावजूद उनकी हिरासत बढ़ाई क्यों जा रही है।
अमरीका: राष्ट्रपति बनने के 20 महीने बाद ट्रंप ने दिया ज्ञान- झूठ से भरी है यह दुनिया

बता दें, इससे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने सोमवार को ही निर्णय लिया था कि भ्रष्टाचार के आरोप में पार्टी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद में विरोध किया जाएगा।
यही नहीं, इसी बीच, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जेल से रिहाई से करीब तीन सप्ताह बाद ही राजनीतिक रूप से सक्रिय हो गए। शहबाज के लिए संसद में विरोध करने का निर्णय नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) की बैठक में लिया गया।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश हुए शाहबाज शरीफ, 14 दिन के लिए बढ़ाई हिरासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो