scriptसीएम ने कहा- कोरोना को रोकने के लिए सख्ती करें अधिकारी, जिले के बॉर्डर पर रखी जाए विशेष सावधानी | CM said - Officers should take strict action to stop Corona | Patrika News
अगार मालवा

सीएम ने कहा- कोरोना को रोकने के लिए सख्ती करें अधिकारी, जिले के बॉर्डर पर रखी जाए विशेष सावधानी

आगर-मालवा जिले में किल कोरोना अभियान अन्तर्गत जिले में गत दिवस तक 1 लाख 10 हजार 969 घर एवं 5 लाख 89 हजार 482 सदस्यों का सर्वे कर लिया है।

अगार मालवाJul 15, 2020 / 07:30 am

Pawan Tiwari

सीएम ने कहा- कोरोना को रोकने के लिए सख्ती करें अधिकारी, जिले के बॉर्डर पर रखी जाए विशेष सावधानी

सीएम ने कहा- कोरोना को रोकने के लिए सख्ती करें अधिकारी, जिले के बॉर्डर पर रखी जाए विशेष सावधानी

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आगर-मालवा जिले में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में कोविड-19 की स्थिति, व्यवस्थाओं एवं कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगर-मालवा जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इस स्थिति में स्थानीय प्रशासन पूरी सजगता से कार्य करें। जिससे समय रहते कोरोना संक्रमितों की पहचान की जाकर उनका समुचित उपचार पुख्ता रणनीति के साथ सुनिश्चित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि जिले की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जाये, बिना स्क्रिनिंग के जिले की सीमा से किसी को प्रवेश न दिया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सामाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि सब मिलकर लोगों को पूरी तरह से जागरूक करें, तभी हम कोरोना की चैन को तोड़ पायेंगे। लोगों को मास्क लगाने के लिए कहें, कोरोना को रोकने के लिए सख्ती से काम लेना पड़े तो संकोच न करें। कोरोना को रोकना है और इसे जड़ से खत्म करना है। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से कहा कि कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से घबराये नहीं उनका समुचित उपचार करें। उपचार में लगने वाली सभी
व्यवस्थाएँ शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।
कलेक्टर अवधेश शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 35 व्यक्ति संक्रमित हुए है, जिनमें से 15 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर वापिस जा चुके है, 2 व्यक्तियों की संक्रमण से मृत्यु हुई है। जिले में 18 एक्टिव केस है। जिले में संक्रमित व्यक्तियों के कॉन्टेक्ट में आए व्यक्ति एवं सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिये सेम्पलिंग का काम प्रमुखता से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान अन्तर्गत जिले में गत दिवस तक 1 लाख 10 हजार 969 घर एवं 5 लाख 89 हजार 482 सदस्यों का सर्वे कर लिया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बाबा बैजनाथ के दर्शन किए
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आगर-मालवा जिले में प्रवास के दौरान बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर पहुंचकर दर्शन किए एवं प्रदेश की जनता के कल्याण एवं सुखी-समृद्ध जीवन की कामना की। उनके साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद वीडी शर्मा भी साथ थे।

Home / Agar Malwa / सीएम ने कहा- कोरोना को रोकने के लिए सख्ती करें अधिकारी, जिले के बॉर्डर पर रखी जाए विशेष सावधानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो