scriptMobile App से चल रहा अश्लीलता का काला ‘कारोबार’, इस तरह जाल में फंसाई जा रहीं युवतियां | App for ashlil chatting Many girls are trapped in web | Patrika News
आगरा

Mobile App से चल रहा अश्लीलता का काला ‘कारोबार’, इस तरह जाल में फंसाई जा रहीं युवतियां

-एप पर बुना गया अश्लील चैटिंग का जाल-एक युवती ने दिखाई हिम्मत, लिव यू एप संचालक की शिकायत-एसएसपी से की शिकायत, हुई कार्रवाई तो खुले बड़ा राज

आगराSep 02, 2019 / 09:54 pm

अमित शर्मा

आगरा। एक एप से युवतियों व महिलाओं का शारीरिक और मानसिक शोषण होने का खुलासा हुई है। फेसबुक (Face book), व्हाट्सएप (Whatsapp) और नये नये एप (App) के जरिए शातिर इन्हें निशाना बना रहे हैं। एसएसपी कार्यालय पहुंची युवती ने एक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। युवती का आरोप है कि यह युवक ‘लिव यू’ नाम से एक एप चलाता है। इस एप पर अश्लील चैटिंग होती है। अब तक करीब दर्जन भर से अधिक युवतियां अश्लील एप के चक्रव्यू में फंस चुकी हैं। थाना पुलिस से लेकर एसएसपी (SSP) तक शिकायात की फिर भी अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।
यह भी पढ़ें

वीवो एप के जरिए किया था प्यार, बलात्कार के बाद प्रेमी हो गया फरार

हिम्मत दिखा की शिकायत
ऐसे मामले में ज्यादातर लोग शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। खासकर युवतियां बदनामी के डर से घटना को दबा देती हैं। कई बार परिवार के लोग भी शिकायत करने से रोक देते हैं लेकिन आगरा के थाना जगदीशपुरा इलाके की रहने वाली युवती ने साहस करते हुए एसएसपी आगरा कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले उसने थाना जगदीशपुरा पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।
यह भी पढ़ें

श्मशान पर इस हालत में मिला चार वर्ष की मासूम का शव कि देखने वालों की कांपी रूह

ब्लैकमेलिंग का रचा जाता है खेल
आज के युग में ज्यादातर लोग डिजिटल लाइफ स्टाइल (Digital life style) का हिस्सा हैं। कामकाज, रोजगार, सोशल और इंटरटेनमेंट हर चीज से जुड़ी जानकारी नेट के जरिए लोग ले रहे हैं। नेट इस्तेमाल करते समय कई प्रकार के एप के विज्ञापन आपको अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। जो आपको मुसीबत में डाल देंगे। आगरा में लिव यू नाम के एप की शिकायत की गई है। आरोप है कि पहले युवतियों को अश्लील चैटिंग में फंसाया जाता है बाद में हैशियत के हिसाब से ब्लैकमेलिंग का खेल शुरु होता है।
यह भी पढ़ें

चिन्मयानंद केस: SC का आदेश, यूपी सरकार करे SIT का गठन, लड़की और परिवार को दे सुरक्षा

ये रखें सावधानी
युवतियां भी बड़े पैमाने पर डिजिटल इंडिया (Digital India) का हिस्सा हैं। ऐसे में उन्हें लुहावने और आकर्षित करने वाले एप से बचना चाहिए। नॉर्मल बातचीत से शुरु हुई चैटिंग कब अश्लीलता तक पहुंच जाती है। यह जब तक आपके समझ में आयेगा तब तक काफी देर हो चुकी होगी। कुछ एप ऐसे भी हैं जो युवतियों को हिप्नोटाइज कर अश्लील वीडियो चैटिंग के जाल में फंसा जिंदगी तबाह कर रहे हैं।
कार्रवाई के बाद खुलेगी लिव यू की कलई
एसएसपी आगरा (SSP Agra) से जिस युवती ने शिकायत की है उसे अब कार्रवाई का इन्तजार है। उसका कहना है कि पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर सकती है और शातिर युवक के काले कारनामों का राज उजागर हो सकता है। लिव यू एप के चक्रव्यू में फंस ब्लैकमेलिंग का शिकार हो रहीं अन्य युवतियों व महिलाओं को भी इंसाफ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो