scriptसावधान ! अब घर के आगे दिखा कुछ ऐसा, तो होगी बड़ी कार्रवाई | Big campaign for make encroachment free footpaths | Patrika News
आगरा

सावधान ! अब घर के आगे दिखा कुछ ऐसा, तो होगी बड़ी कार्रवाई

फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए शुरू हुआ बड़ा अभियान

आगराJan 06, 2019 / 10:56 am

धीरेंद्र यादव

encroachment free footpaths

encroachment free footpaths

आगरा। फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने, सड़को के चौड़ीकरण और नाले नालियों की सफाई व्यवस्था को सुदृण बनाने के लिए महापौर नवीन जैन के सानिध्य में नगर निगम की ओर सेे रैंप हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम के इस अभियान को गति देने और इस अभियान से आम जनमानस को जोड़ने के लिए महापौर नवीन जैन ने खुद खड़े होकर अपने घर की रैंप को तुड़वाया और डी ब्लॉक में रैंप हटाओ अभियान की शुरुआत कराई। इस अभियान के दौरान निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे।
अपने घर से शुरू किया अभियान
महापौर ने पहले खुद अपने घर की रैंप को तोड़ा और फिर महाबली से पूरी रैंप को तुड़वा दिया। इसके बाद निगम का महाबली कमलानगर के डी ब्लॉक में जमकर गरजा। निगम के अधिकारियों ने अपने सानिध्य में डी ब्लॉक के हर घर की रैंप को बुलडोजर से तुड़वाया और फुटपाथ बनाने का काम शुरु कर दिया गया। इस अभियान को लेकर महापौर नवीन जैन का कहना है कि आम जनमानस ने सरकारी जमीन को रैंप बनाकर घेर लिया है, जिसके कारण सड़को से फुटपाथ खत्म हो गए हैं और आम व्यक्ति के पैदल चलने के लिए कोई जगह नहीं बची है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नही नालियां भी अवरुद्ध हो गयी हैं, जिससे जल निकासी नहीं हो पाती और सड़कों पर जलभराव हो जाता है। इसलिए अपने घर की रैंप को तोड़कर डी ब्लॉक में इस अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के माध्यम से सड़को पर बनी रैंप को तोड़ा जा रहा है और फुटपाथ के साथ साथ अवरुद्ध नाले नालियों को खुलवाया जा रहा है। जहां जरूरत है वहां नालियां बनवाई जा रही हैं। महापौर नवीन जैन का कहना था कि जिस मुख्य मार्ग या कॉलोनी की सड़कों पर बनी रैंप नही टूटी तो वहां की सड़क भी नहीं बनाई जाएगी।
ये बोले अधिकारी
निगम के अधिशासी अभियंता एके सिंह का कहना है कि नवीन जैन जी ऐसे पहले मेयर हैं, जो अपने घर की रैंप को तुड़वाकर इस अभियान की शुरुआत करा रहे हैं। शहरवासियों को भी महापौर की तरह ही सड़क से रैंप हटाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करना चाहिये जिससे फुटपाथ बन सके। इस दौरान बल्केश्वर मंडल अध्यक्ष ब्रज किशोर अग्रवाल, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, पार्षद बच्चू सिंह, निगम के अधिशासी अभियंता एके सिंह मौजूद रहे।

Home / Agra / सावधान ! अब घर के आगे दिखा कुछ ऐसा, तो होगी बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो