script ‘प्रदर्शनी नहीं बेटा चाहिए…’ कैबिनेट मंत्री के 50 लाख का चेक देने पर बिलख पड़ीं शहीद कैप्टन की मां | Captain Shubham Gupta mother statement on check given by Yogi Govt | Patrika News

‘प्रदर्शनी नहीं बेटा चाहिए…’ कैबिनेट मंत्री के 50 लाख का चेक देने पर बिलख पड़ीं शहीद कैप्टन की मां

locationआगराPublished: Nov 24, 2023 02:55:33 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

आगरा के रहने वाले शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के घरवाले उनके शादी की तैयारियों में लगे थे। इससे पहले ही उनके पास उनके बेटे की शहादत की खबर आ गई।

agra_shubham_gupta.jpg
जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए। इसी बीच कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय उनके घर गए और उनकी मां को 50 लाख का चेक दिया। इस पर शहीद शुभम गुप्ता की मां ने उन्हें प्रदर्शनी ना लगाकर बेटा लौटाने की बात कही।
दरअसल, यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय आज यानी 24 नवंबर को राजौरी में शहीद हुए कैप्टन शुभम गुप्ता के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने CM योगी की तरफ कैप्टन शुभम गुप्ता की मां को 50 लाख रुपए का चेक दिया। तभी मंत्री के साथ पहुंचे फोटो क्लिक करने वाले लोगों ने फोटो खींचना शुरू कर दिया। यह सब देखकर शहीद शुभम की मां बिलख कर रोने लगी और कहा, “मेरे लिए प्रदर्शनी मत लगाओ। मत करो। मत करो। मेरे प्यारे बेटे को बुला दो। मेरे दुनिया खत्म हो गई। मेरा सबकुछ खत्म हो गया। मेरे बेटू शुभम आ जा...''

यह भी पढ़ें

घर पर बजने वाली थी शहनाई, सरहद पर शहीद हुए कैप्टन, रुलाने वाली है कहानी

सर्च ऑपरेशन में आतंकियों ने की गोलीबारी
दरअसल, राजौरी में बुधवार यानी 22 नवंबर को आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई और इसमें सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए। इन शहीद जवानों में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। सेना को यह जानकारी दी गई थी कि आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जैसे ही सेना नजदीक पहुंची, तो आतंकी ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे।

शहीद कैप्टन के अंदर था देश का जुनून
शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के भाई ऋषभ ने एक मीडिया वेबसाइट को बताया कि भाई को सिग्नल कोर में कमीशन मिला, फिर भी उन्होंने उसे छोड़कर पैरा ज्वाइन किया। जब कभी भी शहीद सुभम गुप्ता किसी सीक्रेट मिशन पर होते थे तो उनका फोन बंद रहता था। उनके अंदर हमेशा से ही देश के प्रति अदभुत जज्बा था। उन्हें बचपन से वर्दी बहुत पसंद थी।

ट्रेंडिंग वीडियो