scriptकमिश्नर ने ग्रामीण को किया फोन तो लेखपाल और सफाईकर्मी की खुली पोल, जानिए क्या हुआ.. | Commissioner k ram mohan rao order for action against Lekhpal | Patrika News
आगरा

कमिश्नर ने ग्रामीण को किया फोन तो लेखपाल और सफाईकर्मी की खुली पोल, जानिए क्या हुआ..

नलकूप विभाग के अधीक्षण अभियन्ता के अनुपस्थित रहने पर उनका वेतन रोकने के भी निर्देश दिए।

आगराJan 10, 2018 / 08:56 am

धीरेंद्र यादव

Commissioner k ram mohan rao

Commissioner k ram mohan rao

आगरा। कमिश्नर के राममोहन राव की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में आयुक्त ने पेयजल की उपलब्धता के दृष्टिगत स्थायी रुप से खराब हैण्ड पम्पों को ठीक कराने के निर्देश दिए । उन्होने बैठक में नलकूप विभाग के अधीक्षण अभियन्ता के अनुपस्थित रहने पर उनका वेतन रोकने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही पूर्व में दिए गए आदेश, कि लेखपाल व पंचायत सचिव गांव में जाएं, इसकी जांच करने के लिए सीधे गांव अंगूठी के किसान से वार्ता की, तो लेखपाल, सचिव और सफाईकर्मी की पोल खुल गई।
वेतन रोकने के निर्देश
कमिश्नर ने जनपद आगरा में वार रुम की प्रगति की समीक्षा के दौरान रजिस्टर में विकास खण्ड बिचपुरी के गांव अंगूठी के विनोद कुमार सोलंकी के अंकित मोबाईल नम्बर पर सीधे वार्ता कर इस बात की पुष्टि की, कि उनका नाम सही दर्ज है। उन्होंने श्री सोलंकी से सफाई कर्मी, लेखपाल व पंचायत सचिव के बारे में भी पूछताछ की, जिस पर उन्होंने अवगत कराया गया कि सफाई कर्मी डेढ़ माह से नहीं आ रहा है और लेखपाल भी कम आते है। जिस पर आयुक्त ने सफाई कर्मी व लेखपाल का वेतन रोकने व स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मण्डल के ऐसे लेखपाल जो डायरियों में नाम व फोन नम्बर अंकित नहीं कर रहें है। उन्हें ग्राम वासियों के नाम व फोन नम्बर अंकित कराने के भी निर्देश दिए।

राशन कार्ड पर भी नजर
बैठक में कमिश्नर ने मण्डल में अतिकुपोषित बच्चों के परिवारों का राशन कार्ड बनाये जाने की समीक्षा में पाया कि अभी तक मण्डल मेें चिन्हित अति कुपोषित बच्चों के परिवारों की कुल संख्या 6 हजार 358 के सापेक्ष कुल बने राशन कार्डो की संख्य 3 हजार 718 है। इस पर उन्होंने विशेषकर फिरोजाबाद व मथुरा में तत्काल प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी आगरा रविन्द्र कुमार मांदड़, जिलाधिकारी मैनपुरी प्रदीप कुमार, जिलाधिकारी मथुरा सर्वज्ञराम मिश्रा, संयुक्त विकास आयुक्त राधेश्याम, मण्डल के सभी जनपदों के मुख्य विकास अधिकारी तथा प्रखर श्रीवास्तव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Home / Agra / कमिश्नर ने ग्रामीण को किया फोन तो लेखपाल और सफाईकर्मी की खुली पोल, जानिए क्या हुआ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो