scriptcyber crime income tax employee cheat caller said i am up police daroga son include in kidnapping | हेलो! मैं दारोगा बोल रहा हूं, लड़की के अपहरण में आपके बेटे का नाम है, इनकम टैक्स कर्मचारी से लिए लाखों रुपये | Patrika News

हेलो! मैं दारोगा बोल रहा हूं, लड़की के अपहरण में आपके बेटे का नाम है, इनकम टैक्स कर्मचारी से लिए लाखों रुपये

locationआगराPublished: Jan 31, 2024 12:27:06 pm

Submitted by:

Aman Pandey

Cyber Crime: हेलो! मैं दारोगा बोल रहा हूं, आपका बेटा लड़की के अपहरण में फंसा है। अगर चाहते है कि उसे छोड़ दूं तो 1.20 लाख रुपये चाहिए।

cyber crime income tax employee cheat caller said i am up police daroga son include in kidnapping
साइबर ठगों ने दरोगा बनकर इनकम टैक्स कर्मचारी से लाखों की ठगी कर दी। बेटे के लड़की के अपहरण में फंसने की बात कर ठगों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।
मामला सिकंदरा के ऋषिपुरम का है। यहां के उमेश इनकम टैक्स विभाग में कर्मचारी हैं। उमेश के मुताबिक, उनके दो पुत्र हैं। एक आगरा में उनके साथ रहकर पढ़ रहा है और दूसरा मुरादनगर में पढ़ाई कर रहा है।
ठगों ने ऐसे फंसाया
रविवार को उनके पास कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद का परिचय दारोगा विजय कुमार के रूप में दिया। आरोपित ने कहा कि आपका पुत्र चार अन्य दोस्तों के साथ लड़की के अपहरण के मामले में फंस गया है। पहली बार में उन्होंने अपने बेटे के साथ होने की बात कहकर फोन काट दिया। इसके बाद जब उन्होंने दूसरे बेटे को फोन किया तो उसका फोन बंद मिला।
एग्जाम में बैठा था बेटा
इस बात से वो डर गए और उन्होंने उसी नंबर पर दोबारा काल कर बात की। आरोपित ने बेटे के दोस्तों के चक्कर में गलत फंसने का हवाला दिया। इसके बाद छुड़ाने के नाम पर छह बार में 1.20 लाख रूपये अलग-अलग खातों में डलवा लिए। बेटे से फोन पर बात करने पर उसके इम्तिहान में बैठा होने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने ठगी की शिकायत साइबर अपराध पोर्टल पर की और थाना सिकंदरा को सूचना दी। मुकदमा दर्ज कर जांच साइबर सेल को दी गई है। आरोपित की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो