script देर रात जमकर गरजेंगे बादल, होगी मूसलाधार बारिश, गिरेंगे ओले, 39 जिलों में अलर्ट जारी | Heavy rain prediction late night imd alert in 39 districts up weather | Patrika News

देर रात जमकर गरजेंगे बादल, होगी मूसलाधार बारिश, गिरेंगे ओले, 39 जिलों में अलर्ट जारी

locationआगराPublished: Feb 01, 2024 09:48:36 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Rain in UP: मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार देर शाम को अलर्ट जारी करते हुए बताया कि देर रात प्रदेश का मौसम बदल सकता है। कई जगहों पर तेज बारिश होगी और कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

up_rain_alert_news_in_hindi.jpg
यूपी में एक बार फिर से मौसम तेजी से बदल रहा है। बीते दो दिनों से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश (Rain in UP) देखने को मिली, जिसकी वजह से मौसम एक बार फिर से सर्द बन गया है। हालांकि, दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। धूप भी निकल रही है। अब एक बार फिर से मौसम विभाग ने गुरुवार देर शाम ताजा मौसम रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि आज देर रात फिर से अचानक मौसम का मिजाज बदल जाएगा और जोरदार बारिश (Rain in UP) होगी। कहीं कहीं आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है। इसको लेकर प्रदेश के 39 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने कोहरे की स्थिति को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।
photo_2024-02-01_21-43-15.jpgमौसम विभाग ने क्या बताया?
मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में पिछले 48 घंटे के भीतर मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला। अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हुई, जिसकी वजह से एक बार फिर से लोगों ने सर्द भरी हवाएं महसूस की। वहीं, आज यानी गुरुवार के मौसम को लेकर अपडेट देते हुए कहा कि आज देर रात तक एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा और गरज चमक के साथ बारिश (Rain in UP) होगी। साथ ही सुबह शाम यूपी के अधिकांश हिस्सों में कोहरे छाए रहेंगे, जिसकी वजह से विजिबीलिटी करीब 50 से 199 मीटर के बीच रहने की संभावना है। दिन के तापमान की बात करें तो अधिकतर जिलों में दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिली है। वहीं, रात के तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है।
photo_2024-02-01_21-43-19.jpgइन जिलों में जारी है ऑरेंज अलर्ट (Rain in UP)
मौसम विभाग ने तेज गरज चमक के साथ बारिश (Rain in UP) की संभावना को देखते हुए यूपी के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
वहीं, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतम बुध नगर, बुलंदशहर, बदायूं, अलीगढ़, मथुरा, महामाया नगर, एटा, कांशीराम नगर, इटावा, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और कोहरे की स्थिति को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो