scriptकार की सीट से 10.9 करोड़ की रकम बरामद होने के बाद ज्वैलर्स के घर आयकर का छापा, मच गई खलबली | Income Tax raid house of Silver trader and jewelers | Patrika News
आगरा

कार की सीट से 10.9 करोड़ की रकम बरामद होने के बाद ज्वैलर्स के घर आयकर का छापा, मच गई खलबली

आरोपी चांदी कारोबारी अवधेश अग्रवाल भूमिगत हो गया है। आयकर टीम का सर्वे जारी है

आगराFeb 20, 2019 / 10:24 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। छत्तीसगढ़ जिले के महासमुंद में आगरा से लाई जा रही 10.9 करोड़ की रकम कार की सीट से बरामद होने के बाद आयकर टीम ने ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान और घर पर छापा मारा। आरोपी चांदी कारोबारी अवधेश अग्रवाल भूमिगत हो गया है। आयकर टीम का सर्वे जारी है, जिसमें बड़ी अघोषित आय की जानकारी मिल रही है।
ये है मामला
छत्तीसगढ़ राज्य के महासमुंद जिले में एक कार से 10.90 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। यह रकम लेकर आगरा के चार लोग कार नम्बर यूपी 80 ईक्यू 9681 से जा रहे थे। ये रकम आगरा के चांदी कारोबारी अवधेश अग्रवाल की बताई गई। पुलिस ने रकम के साथ बनवारी सिंह, प्रहलाद बघेल, मोहम्मद इब्राहिम और नजमा खान को पकड़ा। ये सभी आगरा के हैं। 17 फरवरी, 2019 को ये लोग आगरा से कटक (उड़ीसा) के लिए चले थे। छत्तीसदढ़- उड़ीसा की सीमा पर मुखबिर की सूचना पर खल्लारी पुलिस ने कार को रोका। प्रारंभिक जांच में कार में कुछ नहीं मिला। अच्छी तरह छानबीन की गई तो कार की सीट में रकम मिली।
आयकर टीम हुई सक्रिय
कार से इतनी बड़ी रकम बरामद होने के बाद आयकर टीम सक्रिय हो गई। रात में ही चांदी कारोबारी अवधेश अग्रवाल के किनारी बाजार के जैन पैलेस स्थित गिर्राज जी ओर्नामेंटस पर पहुंच गई। यहां से रसीदें और रजिस्टर कब्जे में ले लिये गए। टीम ने कारोबारी को सूचना भेजी, लेकिन वो नहीं आए। इसके बाद टीम ने कारोबारी के नामनेर स्थित आवास पर भी जांच शुरू कर दी है। कार्रवाई अभी जारी है। बताया गया है कि पटना में भी अवधेश अग्रवाल का कारोबार है। पूछताछ में आयकर विभाग की टीमों को कारोबार से जुड़ी अहम जानकारी भी मिली है। टीम सभी जानकारियों को जुटाकर उन्हें सत्यापित करने में जुटी है।

Home / Agra / कार की सीट से 10.9 करोड़ की रकम बरामद होने के बाद ज्वैलर्स के घर आयकर का छापा, मच गई खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो