scriptAhmedabad News : कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील के 57 गांवों में 60 कार्य शुरू | 60 works started in 57 villages of Nakhatrana tehsil of Kutch district | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील के 57 गांवों में 60 कार्य शुरू

सुजलाम सुफलाम जल अभियान के तहत…

अहमदाबादMay 31, 2020 / 11:44 pm

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News : कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील के 57 गांवों में 60 कार्य शुरू

कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील में सुजलाम-सुफलाम जल अभियान के तहत शुरू हुआ कार्य।

भुज. कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील के 57 गांवों में सुजलाम सुफलाम जल अभियान-2020 के तहत 60 कार्य शुरू किए गए हैं। तहसील के अलग-अलग गांवों में तालाब गहरे करने, नए तालाब बनाने के लिए योजना के तहत जिला कलक्टर प्रवीणा डी.के. की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला स्तरीय समिति की ओर से 117 कार्य मंजूर किए गए हैं।
नखत्राणा के प्रांत अधिकारी जी.के. राठोड के अनुसार अब तक 27 स्वैच्छिक संस्थाओं की ओर से काम शुरू करने की मंजूरी मांगी गई। तहसील के नोडल अधिकारी व जलसंपत्ति संशोधन उप विभाग के उप कार्यपालक अभियंता से मौजूदा तालाबों को गहरे कराने, नए तालाब बनाने के लिए सरकार के नीति-नियमों के अधीन जांच करवाकर अक्षांश व रेखांश सहित फोटोग्राफ के साथ संबंधित ग्राम पंचायत प्रस्ताव के साथ रिपोर्ट भिजवाने के बाद यह कार्य मंजूर किए गए हैं। उनके अनुसार भविष्य में इस अभियान के कारण नखत्राणा तहसील के गांवों में जल संग्रह क्षमता में वृद्धि होने की संभावना है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : कच्छ जिले की नखत्राणा तहसील के 57 गांवों में 60 कार्य शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो