जामनगर में कोरोना के 7 नए पॉजिटिव, एक की मौत

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 220 हुई

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 09 Jul 2020, 07:29 PM IST

जामनगर. शहर और जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के सात और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जामनगर के एक 93 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान जांच के लिए भेजे गए रक्त के नमूनों में से गुरुवार को 7 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसमें से 5 मरीज जामनगर शहर के और दो मरीज जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के शामिल हैं। इसके साथ ही जिले व शहर में मिलाकर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 220 तक पहुंच गई है। इसमें शहर के वावखाण क्षेत्र में रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग, 50 वर्षीय प्रौढ़, 22 वर्षीय युवती व 63 वर्षीय वृद्धा शामिल है।

इन सभी को जी जी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उधर जी जी अस्पताल में दाखिल एक 93 वर्षीय बुजुर्ग की उपचार के दौरान बुधवार देर रात को मौत हो गई। ग्रामीण क्षेत्रों से कोरोना के जिन दो मरीजों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है, इसमें जाम जोधपुर तहसील के कल्याणपुर गांव की महिला और कालावड की 41 वर्षीय महिला शामिल है।


कोरोना महामारी को लेकर 28 जुलाई तक बंद रहेंगे जनसेवा, जोनल कार्यालय

जामनगर. जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले के सभी तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत जन सेवा केंद्र तथा जोनल कार्यालय आगामी 28 जुलाई तक बंद रहेंगे। इसके लिए जिला कलक्टर ने अधिसूचना जारी की है।
इस दौरान केवल मा अमृतम कार्ड का काम जारी रहेगा। जामनगर शहर व जिले में कोरोना का संक्रमण बढऩे की वजह से यह निर्णय लिया गया है। इस स्थिति में जन सेवा केंद्र और जोनल कार्यालय जहां प्रतिदिन लोगों की भीड़ एकत्र होती है। इससे संक्रमण बढऩे का खतरा बना रहता है। इसलिए तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत जन सेवा केंद्र और जोनल कार्यालय में केवल गंभीर बीमारी या अति आवश्यक कार्य के लिए ही लोगों को आने की अनुमति दी जाएगी।

Corona virus
Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned