scriptICC World Cup 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला | Ahmedabad: India Vs Pakistan match at Narendra Modi Stadium | Patrika News
अहमदाबाद

ICC World Cup 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

Ahmedabad, India Vs Pakistan, Narendra Modi Stadium, ICC World Cup 2023

अहमदाबादJun 27, 2023 / 05:59 pm

Uday Kumar Patel

ICC World Cup 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

ICC World Cup 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

इस वर्ष अक्टूबर-नवम्बर में भारत में खेले जाने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। आईसीसी ने मंगलवार को इसे जारी किया। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद शहर स्थित दुनिया के सबसे ब़ड़े क्रिकेट स्टेडियम- नरेन्द्र मोदी स्टेडियम- से होगा। 1.32 लाख दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में पहला मैच गत उपविजेता न्यूजीलैण्ड और इंग्लैण़्ड के बीच खेला होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मैच में भी इसी मैदान पर 19 नवम्बर को खेला जाएगा। इस पूरे टूर्नामेंट का सबसे आकर्षक मैच 15 अक्टूबर को यहीं खेला जाएगा जो भारत और पाकिस्तान के बीच होगा।एशिया के दो परंपरागत प्रतिद्वंद्वी के मुकाबले के साथ-साथ एशेज प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया व इंग्लैण्ड के 4 नवम्बर को आपस में टकराएंगे। फाइनल से पहले 10 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच भि़ड़ंत होगी।
पहली बार होगा फाइनल मुकाबला

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पहली बार विश्व कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले 2011 में भारत में खेले गए इस टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल मैच इसी मैदान पर खेला गया था।
समापन के साथ होगा समारोह

फाइनल मुकाबले से पहले यहां पर विश्व कप टूर्नामेंट का समापन समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

नवरात्रि के पहले दिन ही भारत-पाक मैच

गुजरात में नवरात्रि के पहले ही दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा। यहां पर नवरात्रि के दौरान गरबे का खूब उत्साह होता है। गरबे के बीच क्रिकेट में कांटे की टक्कर का मुकाबला देखने के लिए अहमदाबाद के लोग खासे उत्साहित होंगे।
1996 के विश्व कप का आगाज भी यहीं से

इससे पहले वर्ष 1996 के विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज भी अहमदाबाद से किया गया था। तब पहला मैच भी न्यूजीलैण्ड व इंण्लैण्ड के बीच खेला गया था। इस तरह अहमदाबाद में ऐसा दूसरी बार होगा जब विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच खेला जाएगा।
अहमदाबाद में ये पांच मैच होंगे:::

तारीख दिन मुकाबला

5 अक्टूबर गुरुवार इंग्लैण्ड बनाम न्यूजीलैण्ड

15 अक्टूबर रविवार भारत बनाम पाकिस्तान

04 नवम्बर शनिवार आस्ट्रेलिया बनाम इ्ंग्लैण्ड

10 नवम्बर शुक्रवार दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान
19 नवम्बर रविवार फाइनल

Hindi News/ Ahmedabad / ICC World Cup 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो