scriptAhmedabad News : अग्निकांड में तीन डॉक्टरों की रिमांड नामंजूर, जमानत पर रिहा | Ahmedabad News | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : अग्निकांड में तीन डॉक्टरों की रिमांड नामंजूर, जमानत पर रिहा

मामले में हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सक समेत अन्य चिकित्सकों की गैर जिम्मेेदाराना व्यवहार सामने आया। इस संबंध में शहर की मालवियानगर पुलिस ने हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सक डॉ. प्रकाश मोढा, डॉ. विशाल मोढा, डॉ तेजस करमटा, डॉ. दिग्विजय सिंह जाडेजा और डॉ तेजश मोतीवारस पर लापरवाही का मामला दर्ज किया।

अहमदाबादDec 02, 2020 / 11:30 am

Binod Pandey

Ahmedabad News : अग्निकांड में तीन डॉक्टरों की रिमांड नामंजूर, जमानत पर रिहा

Ahmedabad News : अग्निकांड में तीन डॉक्टरों की रिमांड नामंजूर, जमानत पर रिहा

राजकोट. शहर के मवडी रोड पर आनंद बंगला चौक क्षेत्र की उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में आग दुर्घटना मामले में पांच मरीजों की जान चली गई थी। इसी मामले में मंगलवार को डॉ. प्रकाश मोढा समेत तीन डॉक्टरों के रिमांड की अर्जी कोर्ट ने नामंजूर कर दी। तीनों को अदालात ने पांच-पांच हजार रुपए की जमानत पर छोडऩे का आदेश दिया। मामले में अभी दो डॉक्टरों की गिरफ्तारी बाकी है।
जानकारी के अनुसार राजकोट मवडी मेन रोड पर आनंद बंगला के समीप स्थित उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में बिती गुरुवार आग लग गई। घटना इतनी गंभीर थी कि यहां इलाज करा रहे तीन मरीजों की मौके पर ही झुलस कर मृत्यु हो गई। दो अन्य झुलसे मरीजों की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस भयंकर दुर्घटना में महानगरपालिका, पुलिस प्रशासन समेत सरकार का डिजास्टर मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल इस्पेक्टर, एफएसएल समेत कई एजेंसी जांच में जुट गई थी। जांच रिपोर्ट में कई खामियां और लापरवाही की बातें सामने आई। मामले में हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सक समेत अन्य चिकित्सकों की गैर जिम्मेेदाराना व्यवहार सामने आया। इस संबंध में शहर की मालवियानगर पुलिस ने हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सक डॉ. प्रकाश मोढा, डॉ. विशाल मोढा, डॉ तेजस करमटा, डॉ. दिग्विजय सिंह जाडेजा और डॉ तेजश मोतीवारस पर लापरवाही का मामला दर्ज किया। इसमें डॉ प्रकाश मोढा, डॉ विशाल मोढा और डॉ तेजश करमटा को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों के विरुद्ध तहसील पुलिस स्टेशन ने तमाम औपचारिकता पूरी कर मंगलवार को कोर्ट में पेश कर तीनों के लिए पांच दिन का रिमांड मांगा। तीनों आरोपी डॉक्टरों के वकील ने कोर्ट में दलील पेश की कि तीनों आरोपी जांच में हर तरह से सहयोग कर रहे हैं। आरोप के अनुसार अधिकतम दो वर्ष की सजा हो सकती है, इसलिए रिमांड की जरूरत नहीं है। इस पर कोर्ट ने दलील को मान्य रखते हुए तीनों चिकित्सकों की रिमांड अर्जी नामंजूर कर उन्हें पांच हजार रुपए की जमानत पर छोडऩे का हुक्म दिया। मामले में अभी दो डॉक्टर विजय सिंह जाडेजा और डॉ तेजस मोतीवारस की गिरफ्तारी बाकी है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : अग्निकांड में तीन डॉक्टरों की रिमांड नामंजूर, जमानत पर रिहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो