scriptAhmedabad News : गुजरात को किनसे मुक्त बनाने का लक्ष्य | Aim to make Gujarat free from whom | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : गुजरात को किनसे मुक्त बनाने का लक्ष्य

गुजरात को रेलवे फाटकमुक्त बनाने का लक्ष्य : रूपाणी
कहा : विचरती-विमुक्त जाति के लोगों को घर के जरिये मिलेगा स्थायी पता
सुरेन्द्रनगर शहर में 78.08 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण

अहमदाबादOct 18, 2019 / 10:28 pm

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News : गुजरात को किनसे मुक्त बनाने का लक्ष्य

Ahmedabad News : गुजरात को किनसे मुक्त बनाने का लक्ष्य

राजकोट. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सुरेन्द्रनगर शहर में 78.08 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए कहा कि गुजरात में धनराशि के अभाव में अब एक भी विकास कार्य नहीं अटकेगा।
मुख्यमंत्री ने गुजरात को रेलवे फाटकमुक्त बनाने का लक्ष्य बताते हुए कहा कि गुजरात के शहरों को विश्व के शहरों के साथ विकास के मामले में बराबरी करवाने का वातावरण वर्तमान में बना है। उन्होंने कहा कि शहरों के योजनाबद्ध विकास के साथ जिन शहरों में रेलवे लाइन निकलती है, ऐसे रेलवे फाटकों पर ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाकर समग्र गुजरात को रेलवे फाटकमुक्त बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य की नगरपालिकाओं व महानगरपालिकाओं के साथ ही गांवों में जरूरत के अनुरूप विकास कार्यों के लिए आवश्यक राशि राज्य सरकार उपलब्ध करवा रही है, लोगों के कर की राशि का एक-एक पैसा लोगों के हित के विकास कार्यों में खर्च किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सच्चे अर्थ में लाभार्थियों को मिल रहा है, इस कारण विचरती व विमुक्त जाति सहित अन्य लाभार्थियों के ‘घर नुं घर’ का स्वप्न साकार हो रहा है और अब उन्हें अपना स्थायी पता मिलेगा।
प्रतिबंध हटाकर सवा लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार भर्ती मेलों से 11 लाख युवाओं को प्लेसमेंट मिला है, भर्ती पर लगा प्रतिबंध हटाकर सवा लाख युवाओं को पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरी देकर सच्चे अर्थ में सरकार ने सुशासन का आभास करवाया है। उन्होंने आगामी दिनों में सुरेन्द्रनगर के नागरिकों को प्रतिदिन पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में त्वरित कार्य करने का आश्वासन भी दिया।
जिले के प्रभारी मंत्री कुंवरजी बावलिया ने कहा कि जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गत वर्ष के दौरान 2500 आवासों का निर्माण कार्य पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में वास्मो के जरिये घर-घर पेयजल उपलब्ध कराने के कार्य से ‘नल से घर’ तक का सरकार का मंत्र चरितार्थ किया जाएगा।

इन कार्यों का डिजिटल लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने सभास्थल से डिजिटल नामपट्टिका का अनावरण कर 78.08 करोड़ रुपए के तीन विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें सुरेन्द्रनगर-दुधरेज नगरपालिका की ओर से 43.48 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित रेलवे ओवरब्रिज, आर.ए.वाई. के अंतर्गत 27.45 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित आवास और 7.15 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित पंडित दीनदयाल उपाध्याय टाऊनहॉल शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने आवास योजना के लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र, जिले में कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं के प्रतिभावान विद्यार्थियों को चेक, कन्या भू्रण हत्या रोकरने के स्टिंग ऑपरेशन में सहयोग करने वालों को चेक, विचरती जाति के लाभार्थियों को प्लॉट आवंटन पत्र, दिव्यांग दंपत्तियों को सहायता के चेक वितरित किए। मुख्यमंत्री ने ओवरब्रिज व टाऊनहॉल का निरीक्षण भी किया।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : गुजरात को किनसे मुक्त बनाने का लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो