scriptayodhya, yatri bhavan, construction, gujarat government | Gujarat news: अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार | Patrika News

Gujarat news: अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार

locationअहमदाबादPublished: Nov 25, 2023 09:44:01 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सीएम ने अयोध्या में किए रामलला के दर्शन, सरकार ने की अहम घोषणा

Gujarat news: अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार
Gujarat news: अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार
करोड़ों लोगों के आस्था के केन्द्र अयोध्या में निर्मित हो रहे राम मंदिर के निकट गुजरात सरकार की ओर से विशाल यात्री भवन का निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पटेल ने शनिवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद यह अहम घोषणा की। राम मंदिर के दर्शन करने को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के निकट ही आवास सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय गुजरात सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से लिया गया है। यह यात्री भवन भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए अध्यात्म और पर्यटन का संगम बनेगा।
मुख्यमंत्री पटेल वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के प्रमोशन को लेकर जापान-सिंगापुर के दौरे पर रवाना होने से पहले दोपहर को अहमदाबाद से अयोध्या पहुंचे।

उन्होंने रामलला के दर्शन भी किए। साथ ही हनुमानगढ़ी मंदिर में हनुमानजी की भी पूजा-अर्चना की। उन्होंने अयोध्या में निर्माणाधीन भगवान राम के मंदिर परिसर के पूरे होने के कगार पर पहुंचे कामकाज की जानकारी प्राप्त की।अगले वर्ष 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान रामचंद्र की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए देश भर से श्रद्धालुओं को आमंत्रण दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो