script२००० के नोट की गड्डी दिखाकर वृद्धा से आभूषण ले गए ठग | conman child dump old women ornament | Patrika News
अहमदाबाद

२००० के नोट की गड्डी दिखाकर वृद्धा से आभूषण ले गए ठग

बालक ने पता पूछने के बहाने रोका, युवक ने दिया गड्डी का लालच

अहमदाबादFeb 25, 2018 / 10:51 pm

Nagendra rathor

fraud
अहमदाबाद. दो हजार रुपए के नोट की कपड़े में सिली हुई अवस्था में रखी गड्डी दिखाकर ७० वर्षीय हुलीबेन प्रजापति से दो ठग ६० हजार रुपए कीमत के आभूषण उतरवा ले गए।
ठक्करबापानगर में रहने वाली हुलीबेन के साथ यह घटना शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब कालूपुर ब्रिज के नीचे हुई। वह सब्जी लेने के लिए कालूपुर सब्जी मंडी जा रही थीं। इसी दौरान एक बालक उनके पास आया और कोई पता पूछा पहले तो उससे इनकार कर दिया, लेकिन बाद में दया आई और किराया देने के लिए उसे बुलाया। इसी दौरान एक व्यक्ति उनके पास आया और कहा कि उसके पास सब्जी है वह सस्ते में दे देगा। विश्वास होने पर वह ब्रिज के ऊपर से सरसपुर की ओर ले जाने लगा। इसी दौरान उसके साथ के बालक ने कहा कि वह उसके शेठ के यहां से दो लाख रुपए लेकर आया है। उसे बिहार जाना है।
बालक के साथ वालेयुवक ने कपड़े में सिली हुई अवस्था में रखी दो हजार रुपए का नोट ऊपर दिखाई दे रहा था। ऐसे गड्डी कपड़ा फाट कर हुलीबेन को दिखाई। फिर कहा कि वह यह गड्डी बालक से उन्हें दे देगा तुम लेकर चली जाना वह किराया देकर बालक को भेज देगा। बातों में आई हुलीबेन को युवक ने नोट की गड्डी देदी और रवाना किया। इसी दौरान बालक ने ब्रिज उतरते ही हुलीबेन को पकड़ लिया और नोट की गड्डी मांगी।
युवक ने आकर कहा कि तुमने जो आभूषण पहने हैं वह उतारकर इसे अभी दे दो ताकि बालक को विश्वास हो फिर बाद में वह यह आभूषण उन्हें दे देगा। बातों में आई हुलीबेन ने युवक को आभूषण उतारकर दे दिए। उसने कपड़े में रखे और बालक को नाश्ता कराकर वापस आने की बात कहते हुए आभूषण लेकर फरार हो गया। काफी देर तक युवक नहीं लौटा तो उन्होंने कपड़े में सिली नोट की गड्डी देखी तो उसमें सिर्फ कागज थे। ठगी हुई होने के चलते उन्होंने पुत्र को फोन करके पुलिस को जानकारी दी और शहरकोटडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।
ज्ञात हो कि इससे पहले ऐसी ही मॉडस ओपरेन्डी के जरिए नरोडा, कृष्णनगर, रामोल इलाके में कई लोगों के पास से नकदी ऐंठने की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो