scriptसिलवासा पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन | Corona virus, Corona infection, Covshield vaccine | Patrika News
अहमदाबाद

सिलवासा पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन

रखोली पीएचसी पर 16 जनवरी को होगी लांच
 

अहमदाबादJan 13, 2021 / 08:45 pm

Gyan Prakash Sharma

सिलवासा पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन

सिलवासा पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन

सिलवासा. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को बेअसर करने की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। पुणे में तैयार कोविशील्ड वैक्सीन जिले के रखोली पीएचसी पर 16 जनवरी को 100 लोगों को लगाई जाएगी। पुणे से 500 वैक्सीन की शीशी दोपहर को श्रीविनोबाभावे सिविल अस्पताल में पहुंच गई हैं। श्रीविनोबाभावे सिविल अस्पताल में कोविशील्ड वैक्सीन विशेष सुरक्षा एवं कोल्ड चेन में रखी गई हंै। वैक्सीन आने से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

प्रभारी डॉ. अनिल माहला ने बताया कि पहले हेल्थ कोरोना वॉरियर्स को यह वैक्सीन लगाई जाएगी। बुधवार को आई 500 शीशी वैक्सीन से 5 हजार लोगों को टीका लगाया जा सकेगा। जिले में कोरोना वैक्सीन के 230 केन्द्र बनाए जाएंगे। प्रत्येक केन्द्र पर एक दिन में 100 लोगों को वैक्सीन दी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण की सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं। पहले चरण में अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स, एनएम, पैरामेडिकल, सफाईकर्मी को वैक्सीन दी जाएगी। टीकाकरण कार्यक्रम सवेरे 9 बजे से सायं 5 बजे तक चलेगा। टीका लगाने के लिए चिन्हित किए गए लोगों को दिन में अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा, ताकि भीड़ ना हो। वैक्सीनेशन साइट पर तीन अलग-अलग वेटिंग रूम, वैक्सीनेशन और ऑब्जर्वेशन रूम बनाए गए हैं।
अध्यापकों का कोरोना टेस्ट

संघ प्रदेश दानह, दमण-दीव में 18 जनवरी से माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलें चालू हो रही है। इससे पहले अध्यापकों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा हैैै। खानवेल सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल, मराठी, गुजराती, इग्लिश तथा सरकारी माध्यमिक शाला खेरड़ी, आंबोली, दपाड़ा के 160 से अधिक अध्यापकों का कोरोना टेस्ट के सैंपल लिए।
जिले में एक कोरोना पॉजिटिव

दादरा नगर हवेली अब कोरोना विजय की ओर बढ़ रहा है। जिले में कोरोना का एक्टिव केस मात्र एक रह गया है। बुधवार को 297 सैंपल चेक किए गए जो सभी नगेटिव मिले। कोरोना के मामले घटने से कोरोबार मे तेजी आने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो