scriptगुजरात में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट देश से ज्यादा | Covid 19, Gujarat, recovery rate increased, Now gujarat rate high, | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट देश से ज्यादा

Covid 19, Gujarat, recovery rate increased, Now gujarat rate high, Ahmedabad news पिछले सप्ताह 40.89 फीसदी, अब 48.13 फीसदी, एक ही दिन में पांच सौ से अधिक को किया डिस्चार्ज

अहमदाबादMay 26, 2020 / 09:42 pm

nagendra singh rathore

Corona

Corona

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी रेट एक सप्ताह में लगभग आठ फीसदी बढ़ गई है। एक सप्ताह पूर्व यह रेट देश से कम थी जो अब बढ़कर देश से भी ज्यादा हो गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों में से एक ही दिन में पांच सौ से अधिक को डिस्चार्ज किया गया है।
गुजरात में एक सप्ताह पूर्व रिकवरी रेट 40.89 फीसदी थी जो अब 48.13 फीसदी हो गई है। देश में फिलहाल यह रेट 41.60 फीसदी है, जिससे राज्य की रिकवरीरेट अब देश से भी अधिक है।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सरकार की ओर से रिकवरी रेट बढ़ाने के संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों के परिणामस्वरूप मंगलवार को एक ही दिन में राज्य के अस्पतालों से 503 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। इन मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इनमें से सबसे अधिक 436 मरीजों को अहमदाबाद जिले से डिस्चार्ज किया गया है। इसके अलावा वडोदरा से नौ, पाटण में आठ, साबरकांठा जिले में नौ, खेड़ा में छह, गांधीनगर में चार, महेसाणा एवं सुरेन्द्रनगर में दो-दो, भरुच और राजकोट में एक एक मरीज को छुट्टी दी गई है। राज्य में अब तक 7137 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है जबकि 6777 मरीज विविध अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

Home / Ahmedabad / गुजरात में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट देश से ज्यादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो