scriptफीस विवाद में रिजल्ट न दिखाने पर भड़के अभिभावक | Fees disput, parents protest at pvt school | Patrika News
अहमदाबाद

फीस विवाद में रिजल्ट न दिखाने पर भड़के अभिभावक

घाटलोडिया की स्कूल में दोपहर बाद तक हंगामा, पुलिस भी पहुंची
 

अहमदाबादMar 25, 2019 / 11:33 pm

nagendra singh rathore

fees dispute

फीस विवाद में रिजल्ट न दिखाने पर भड़के अभिभावक

अहमदाबाद. फीस विवाद को लेकर सोमवार को घाटलोडिया की केलोरेक्स पब्लिक स्कूल में अभिभावकों को बच्चों का रिजल्ट नहीं दिखाने पर अभिभावक भड़क गए। स्थिति यहां तक बिगड़़ी कि पुलिस को भी बुलाना पड़ा। स्कूल प्रबंधन की ओर से फीस न भरने वाले अभिभावकों के बच्चों को स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट दे दिए जाने के चलते भी अभिभावकों ने नाराजगी व्यक्त की। दोपहर बाद तक भी अभिभावकों का स्कूल में हंगामा जारी रहा।
केलोरेक्स पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के हिमांशुभाई पटेल ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन ने गुजरात सरकार के अधिनियम के तहत गठित फीस रेग्युलेशन कमेटी को गुमराह करते हुए तय फीस से काफी ज्यादा फीस से जुड़े दस्तावेज देकर वर्ष २०१७-१८ की प्री-प्राइमरी में फीस ३२ हजार रुपए और २०१८-१९ के लिए ३३८०० रुपए फीस निर्धारित करवा ली। यह बात पता चले पर अभिभावकों ने फीस समिति में शिकायत भी की, जिसमें बताया कि स्कूल प्रबंधन ने वर्ष २०१७-१८ में अभिभावकों के पास से ५२८०० रुपए फीस वसूलने का जो दस्तावेज दिया है वह गलत है। जबकि अभिभावकों से स्कूल प्रबंधन की ओर से २८ हजार रुपए के हिसाब से ही फीस ली गई है। ऐसे में फीस निर्धारण समिति को गुमराह किया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी फीस समिति ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उल्टा फीस न भरने वाले पांच अभिभावकों को उनके बच्चों का स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट थमा दिया गया है।
एफआरसी को रिपोर्ट भेजी :
इस मामले में अहमदाबाद ग्राम्य के जिला शिक्षा अधिकारी राकेश व्यास का कहना है कि विवाद को लेकर अभिभावक उनके पास भी आए थे। उन्होने स्कूल प्रबंधन से भी बातचीत की। जिसमें सामने आया कि अभिभावकों की ओर से वर्ष २०१७-१८ और २०१८-१९ शैक्षणिक वर्ष के प्रोविजनल फीस के सरकार के मानक १५, २५ और २७ हजार के हिसाब से ही फीस दी गई है। वहीं स्कूल प्रबंधन की ओर से एफआरसी की ओर से निर्धारित की गई प्रोविजनल फीस की ही मांग की जा रही है। जबकि अभिभावक इसके लिए तैयार नहीं हंै, जिससे विवाद नहीं सुलझ रहा है। इस बाबत उन्होंने एफआरसी को भी रिपोर्ट भेज दी है।
protest

Home / Ahmedabad / फीस विवाद में रिजल्ट न दिखाने पर भड़के अभिभावक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो