scriptGujarat election 2022 : कोई बना रहा चाय, किसी खाए गोलगल्पे | Gujarat election 2022, congress, political parties, voters | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat election 2022 : कोई बना रहा चाय, किसी खाए गोलगल्पे

Gujarat election 2022, congress, political parties, voters : गुजरात विधानसभा चुनाव
 

अहमदाबादNov 16, 2022 / 09:32 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat election 2022 :  कोई बना रहा चाय, किसी खाए गोलगल्पे

Gujarat election 2022 : कोई बना रहा चाय, किसी खाए गोलगल्पे

गांधीनगर. चाहे भाजपा हो या कांग्रेस हर राजनीतिक दलों के नेता गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। कोई प्रत्याशी दुकान पर चाय बनाते नजर आ रहे हैं तो कोई लारी पर वडापाव खाकर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में जुटा है। वहीं कोई अचानक अपना काफिला रोककर रेहड़ी पर पानीपुरी खाते नजर आ रहे है।
गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के लिए नामांकन पूरा हो चुका है और गुरुवार को प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। अब प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं को रिझाने में जुट गए हैं। आमतौर पर मतदाताओं को शिकायतें रहती हैं कि विधायक या जनप्रतिनिधि एक बार निर्वाचित होकर चले जाते हैं तो फिर पांच वर्षों तक नजर नहीं आते, लेकिन अब जब चुनाव प्रचार जोरशोर से प्रारंभ हो गया है। प्रत्याशी भी अब मतदाताओं को रिझाने के लिए नीत नए पैंतरे आजमा रहे हैं। नेता अलग-अलग अंदाज में देखने को मिल रहे हैं।
विश्वकर्मा ने बनाई चाय

राज्य सरकार में उद्योग मंत्री और निकोल विधानसभा से प्रत्याशी जगदीश विश्वकर्मा भी मतदाताओं को बीच पहुंच रहे है। विश्वकर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में रखियाल चाररास्ता के निकट एक दुकान पर चाय बनाते हुए नजर आए। विश्वकर्मा ने न सिर्फ चाय बनाई बल्कि किटली से चाय निकालकर अपने समर्थकोंं और लोगों को चाय बांटी। हालांकि चाय की दुकान का मालिक उनके साथ मदद करते नजर आया।
स्मृति ईरानी ने गोलगप्पे का लुत्फ उठाया

उधर, विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुजरात पहुंची। स्मृति इरानी जब भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने आणंद पहुंची तब उन्होंने अचानक अपना काफिला एक पानी पुरी की रेहड़ी के निकट रुकवा लिया। बाद में उन्होंने आमजन की तरह रेहड़ी पर गोलगप्पे खाए। वे आमजन के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी रहीं है।
संघवी ने खाया वडापाव

वहीं राज्य सरकार के गृहमंत्री और सूरत में मजूरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी हर्ष संघवी भी कुछ अलग अंदाज में नजर आए। संघवी ने मतदान करने जा रहे थे उससे पहले वे एक वडापाव की दुकान पर रुके और आमजन की तरह ही वहां वडापाव खाया। संघवी को रेहडी पर वडापाव खाते देखकर लोग उन्हें कौतूहल भरी नजरों से देखते नजर आए।
स्कूटर पर नजर आए धानाणी

गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे परेश धानाणी से अमरेली विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे हैं। धानाणी भी हमेशा अलग अंदाज में नजर आते हैं। कभी आमजन की तरह फुटपाथ पर बैठ जाते हैं और चाय-नास्ता करते नजर आते हैं। कभी नमकीन की दुकान पर पकौड़े बनाते और चाय बनाते नजर आते रहते है। नामांकन भरते जाते वक्त भी धानाणी का अलग अंदाज रहा है। वे आमजन की तरह ही स्कूटर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। रास्ते में धानाणी मतदाताओं से चर्चा करते और आशीर्वाद मांगते नजर आए।

Hindi News/ Ahmedabad / Gujarat election 2022 : कोई बना रहा चाय, किसी खाए गोलगल्पे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो