scriptGujarat: गुजरात में नवा बंदर के पास समुद्र में 8 मछुआरे लापता , 5 ने तैरकर बचाई अपनी जान | Gujarat, fishermen, missing, navabander, off Gir somnath coast | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: गुजरात में नवा बंदर के पास समुद्र में 8 मछुआरे लापता , 5 ने तैरकर बचाई अपनी जान

Gujarat, fishermen, missing, navabander, off Gir somnath coast

अहमदाबादDec 02, 2021 / 10:33 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: गुजरात में नवा बंदर के पास समुद्र में 8 मछुआरे लापता , 5 ने तैरकर बचाई अपनी जान

Gujarat: गुजरात में नवा बंदर के पास समुद्र में 8 मछुआरे लापता , 5 ने तैरकर बचाई अपनी जान

वेरावल/अहमदाबाद/गांधीनगर. गिर सोमनाथ जिले में उना के समीप नवाबंदर पर समुद्र में तूफान व भारी बारिश के चलते बोट में सवार 8 मछुआरों लापता हो गए। बताया जाता है कि मछली प$कडऩे की 5 बोट में करीब 14 लोग सवार थे। इनमें से 5 मछुआरे समुद्र में तैरकर वापस लौट आए हैं। इन सभी लौटे मछुआरों को नवाबंदर ले जाया गया जहां उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।
गिर सोमनाथ जिले के कलक्टर राजदेवसिंह गोहिल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आठ मछुआरों की तलाश की जा रही है।
गुजरात के रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक भारतीय कोस्ट गार्ड को नवा बंदर के पास खराब मौसम होने के चलते बोट के डूबने की सूचना मिली। इसके बाद कोस्ट गार्ड के इंटरसेप्टर बोट्स और हेलिकॉप्टर को राहत व बचाव अभियान के लिए लगाया गया।
वहीं नवाबंदर में हुए नुकसान को लेकर प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उना के प्रांत अधिकारी जे जे रावल के अनुसार तेज हवा के कारण नवाबंदर में हुए नुकसान को लेकर प्रशासन ने कोस्ट गार्ड की सहायता से लापता लोगों की तलाश शुरू की है। इसमें हेलिकॉप्टर समेत अन्य जरूरी साधनों की सहायता ली गई है।
जाफराबाद के पास भी डूबी बोट, 8 बचे

उधर अमरेली जिले के जाफराबाद-राजुला के समुद्र में तेज हवा के कारण एक बोट डूब गई। हालांकि इस बोट पर सवार 8 लोगों की जान बचा ली गई। बताया जाता है कि राजुला के समुद्र में भी 10 नॉटिकल मील दूर शंकरभाई बारैया की चामुंडा नामक बोट तेज हवा के कारण डूब गई। इस बोट में आठ लोग सवार थे। इस घटना की जानकारी होते ही समीप की दूसरी नौका से मदद दी गई जिससे आठों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।’

Home / Ahmedabad / Gujarat: गुजरात में नवा बंदर के पास समुद्र में 8 मछुआरे लापता , 5 ने तैरकर बचाई अपनी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो