scriptGujarat news: कांग्रेस बनवाएगी पीपीपी मॉडल से गोशाला | Gujarat news, Congress, PPP model, Go shala, accident, emergency | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat news: कांग्रेस बनवाएगी पीपीपी मॉडल से गोशाला

Gujarat news, Congress, PPP model, Go shala, accident, emergency : हादसों व फायर इमरजेंसी के लिए पवनपुत्र एयर इमरजेंसी सेवा, सभी शहरों में प्रारंभ होंगे फ्री वाई-फाई जोन

अहमदाबादFeb 11, 2021 / 09:30 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat news: कांग्रेस बनवाएगी पीपीपी मॉडल से गोशाला

Gujarat news: कांग्रेस बनवाएगी पीपीपी मॉडल से गोशाला

गांधीनगर. गुजरात की छह महानगरपालिका ( municipal corporation) में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने शपथ पत्र जारी किया है, जिसमें ‘गुजराइट कार्डÓ मतलब कि आमजन को सरकारी की फ्री सेवाएं (free services) , सुविधाएं और स्कीम के अधिकार (rights) देने की घोषणा की है। जहां हादसों और फायर इमरजेंसी सर्विस (fire emergency services) के लिए हेलीकॉप्टर (helicopter) के जरिए पवनपुत्र एयर इमरजेंसी सेवा शुरू की घोषणा की गई है। साथ ही सभी शहरों में फ्री वाई-फाई जोन प्रारंभ करने का वादा किया गया हैै। वहीं यदि कांग्रेस महानगरपालिका में सत्ता पर आती है तो निजी जनभागीदारी (पीपीपी) मॉडल (PPP model) से गोशालाएं बनवाएगी।
पालडी स्थित गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्यालय में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री दीपक बाबरिया, कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल, गजरात कांग्रेस के सह प्रभारी जितेन्द्र बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल, नरेश रावल ने यह घोषणा पत्र जारी किया।
गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि यह घोषणा पत्र नहीं बल्कि शपथ पत्र है। यह शपथपत्र सिर्फ अहमदाबाद नहीं बल्कि सभी महानगरपालिका क्षेत्रों के लिए होगा। कांग्रेस ‘गुजराइटÓ के जरिए प्रत्येक व्यक्ति को उनका अधिकार देना है। शहरीजनों को सरकारी फ्री सेवा, सुविधाएं और योजना के लिए ‘गुजराइटÓ कार्ड दिया जाएगा। सत्ता पर आने के चौबीस घंटों में आउटसोर्सिंग और ठेका प्रथा रद्द की जाएगी। महानगरपालिका में जो पद खाली हैं वहां नियुक्तियां की जाएंगी। हादसों और फायर इमरजेंसी के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए पवनपुत्र इमरजेंसी सेवा प्रारंभ की जाएगी। शहर के सार्वजनिक मार्गों पर एयर प्यूरीफायर लगाएंगे।
उन्होंने कहा कि अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। सत्ता में संभालते ही एक सप्ताह में शहरों की खस्ताहाल सड़कों का पुन: निर्माण होगा। कोरोना काल में आर्थिक नुकसान वहन करने वाले व्यवसायियों को एक वर्ष तक कर से राहत दी जाएगी। सम्पत्ति कर में पचास फीसदी कटौती की जाएगी। बरसाती पानी की निकासी के लिए विशेषज्ञों की मदद से विश्वस्तरीय सर्विस कोरिडोर बनाए जाएंगे। सभी शहरों में नागरिकों को फ्री वाहन पार्किंग मुहैया कराई जाएगी।। सभी शहरों में फ्री वाई-फाई जोन प्रारंभ किए जाएंगे।
सत्ता पर आए तो बनवाएंगे पीपीपी मॉडल से गोशाला

गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि शहरों में विशेषतौर पर सड़कों पर भटकने वालों मवेशियों की समस्या होती है। आमजन को ऐसी समस्या से निजात दिलाने के लिए निजी जन भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से गोशालाएं प्रारंभ कराएंगे, जहां गोमाता को रखा जा सकेगा। उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते कहा कि महानगरों में भाजपा का शासन होने के बावजूद कई समस्याओं का समाधान नहीं होता। भाजपा शासक आमजन की समस्याओं को सुलझाने में विफल रहे हैं।

Home / Ahmedabad / Gujarat news: कांग्रेस बनवाएगी पीपीपी मॉडल से गोशाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो