फोन लेकर मित्र ने कर डाली साढ़े तीन लाख की ऑनलाइन खरीदी

गेस्ट हाऊस में युवक से मित्रता पड़ी महंगी

By: Nagendra rathor

Published: 03 Feb 2018, 11:33 PM IST

अहमदाबाद. दिल्ली से आए युवक को कालूपुर के महाकाली गेस्ट में ठहरे एक अन्य युवक से मित्रता करनी महंगी पड़ गई। मित्र ने युवक की जानकारी के बिना उनके फोन का उपयोग करके पेटीएम व एटीएम के माध्यम से साढ़े तीन लाख रुपए की ऑनलाइन खरीदी कर डाली। इसका पता चलने पर पीडि़त युवक वीरेन्द्र सुरेश कुमार (३३) ने शुक्रवार को कालूपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


इसमें उन्होंने केविन पटेल नाम के युवक पर आरोप लगाया है। जिसमें कहा है कि वह कालूपुर के महाकाली गेस्ट हाऊस में २६ जनवरी से ३१ जनवरी २०१८ के दौरान ठहरे थे। इसी दौरान इसी गेस्ट हाऊस में ठहरे केविन पटेल के साथ उनकी मित्रता हो गई। आरोप है कि केविन ने वीरेन्द्र कुमार का विश्वास जीत कर उनका फोन ले लिया। फोन पर वीरेन्द्र की जानकारी के बिना ही फ्लिपकार्ड, एमेजोन वेबसाइट से पेटीएम और अन्य एप्लीकेशन की मदद से तीन लाख ५४ हजार रुपए की ऑनलाइन खरीदी कर ली। इसके लिए पेमेन्ट भी वीरेन्द्र के एटीएम के जरिए ही किया। इसका पता चलने पर वीरेन्द्र ने शुक्रवार दो फरवरी को कालूपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

 

cyber fraud

बैंककर्मी बन बुजुर्ग के खाते से ३१ हजार किए पार
गांधीनगर. शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त होकर गांधीनगर सेक्टर-3 में रह रहे बुजुर्ग जगदीशचंद्र ठाकर (६९) को फोन करके बैंककर्मी के रूप में खुद की पहचान देकर उनके खाते से ३१ हजार रुपए की राशि पार करने का मामला भी सेक्टर-७ थाने में दर्ज हुआ है।


इसमें ठाकर ने कहा कि आरोपी ने ३१ जनवरी की दोपहर को उन्हें फोन करके खुद को यूनियन बैंक का कर्मचारी बताया। कहा कि आपका डेबिट कार्ड २४ घंटे से बंद था, जिसे वापस से एक्टिव कर दिया है। एक मैसेज आया होगा उसका नंबर बताएं। झांसे में आए ठाकर ने फोनकर्मी को उनके मोबाइल पर आए मैसेज के नंबर (ओटीपी) को बता दिया। इसके कुछ ही देर में उनके खाते से एक के बाद एक करके छह बार में आरोपी ने ३१ हजार ४९७ रुपए की राशि पार कर दी। पीडि़त ने इस मामले में शुक्रवार को सेक्टर-सात थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Nagendra rathor Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned