scriptजामनगर में जल्द तैयार होंगे दो नए कोविड अस्पताल | Kovid hospital, Jamnagar, Gujrat, corona | Patrika News
अहमदाबाद

जामनगर में जल्द तैयार होंगे दो नए कोविड अस्पताल

जिला प्रशासन ने चिन्ता व्यक्त की : इस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो अस्पतालों की जरूरत होगी

अहमदाबादJun 26, 2020 / 12:59 am

Gyan Prakash Sharma

जामनगर में जल्द तैयार होंगे दो नए कोविड अस्पताल

जामनगर में जल्द तैयार होंगे दो नए कोविड अस्पताल

जामनगर. शहर और जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए दो और नए कोविड अस्पताल जल्द ही कार्यरत हो जाएंगे। जिला कलक्टर रवि शंकर ने कहा है कि इसके लिए आयुर्वेद यूनिवर्सिटी और हॉस्पिटल के साथ ही ईएसआई हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। मरीजों को जल्द ही यहां कोविड अस्पताल की सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी।

जामनगर शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिला प्रशासन ने चिन्ता व्यक्त की है इस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो अस्पतालों की जरूरत होगी। जिसे ध्यान में रखकर अस्पताल तैयार करने की कवायद की जा रही है। शहर में अभी तक सिर्फ जी.जी अस्पताल में ही कोविड वार्ड है। पूर्व तैयारियों के अन्तर्गत आयुर्वेद हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज में और इसके अलावा हीर जी मिस्त्री रोड पर स्थित ईएसआई हॉस्पिटल में भी आइसोलेटेड वार्ड तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए अंतिम तैयारियां की जा रही हैं।

जिला कलक्टर रविशंकर और मनपा आयुक्त सतीश पटेल सहित अन्य डॉक्टरों की टीम भी यहां का दौरा कर चुकी है। इसके अलावा इन दोनों स्थानों पर पैरामेडिकल स्टाफ की भी ड्यूटी लगा दी गई है। वेंटीलेटर और आईसीयू की आवश्यकता होती है तो यहां से आपातकालीन मरीजों को जी.जी अस्पताल में दाखिल कराया जाएगा।

Home / Ahmedabad / जामनगर में जल्द तैयार होंगे दो नए कोविड अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो