scriptअहमदाबाद शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 पर पहुंची | Micro Containment, Corona virus, Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 पर पहुंची

कोरोना के केस रिपीट होने के कारण 14 नए माइक्रो कन्टेनमेंट

अहमदाबादJul 03, 2020 / 10:46 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 पर पहुंची

अहमदाबाद शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 पर पहुंची

अहमदाबाद. शहर में कोरोना के नए सामने आ रहे मामलों को ध्यान में रखखर 14 नए कन्टेनमेंट घोषित किए गए है। इसके साथ ही अब शहर के विविध इलाकों में कन्टेनमेंट क्षेत्रों क संख्या 46 से बढ़कर 60 हो गई है। बताया गया है कि कोरोना के केस रिपीट होने के कारण कन्टेन्टमेंट क्षेत्रों में वृद्धि हुई है।
अहमदाबाद कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव गुप्ता की अध्यक्षता मेें महानगरपालिका की बैठक में कोरोना संबंधित विविध मुद्दों पर चर्चा की गई। पिछले दिनों शहर में नौ कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या में वृद्धि हुई थी जबकि नौ में से कन्टेनमेंट हटाया गया था। इसके बाद गुरुवार रात को हुई बैठक में 14 नए माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए हैं। इन क्षेत्रों में कोरोना के केस रिपीट हुए हैं। इसके साथ ही शहर में कुल माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 हो गई है। नए कन्टेनमेंट क्षेत्रों में सबसे अधिक पांच उत्तर पश्चिम क्षेत्र में हैं। इसके अलावा दक्षिण पश्चिम जोन में तीन नए कन्टेनमेंट क्षेत्र बनाए गए हैं। दक्षिण जोन में दो, मध्य, पूर्व एवं पश्चिम जोन में एक एक नए कन्टेनमेंट क्षेत्र सामने आए हैं।
स्क्रीनिंग की शुरुआत
मनपा की बैठक में निर्णय किया गया है कि शहर में कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार से स्क्रीनिंग एंव सर्वे शुरू किया गया है। साथ ही कोरोना के लक्षणों वाले व्यक्तियों के टेस्ट करने के लिए सेंपल भी लिए जा रहे हैं।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों की संख्या 60 पर पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो