scriptरणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचा, मुंबई बाहर | Ranji Trophy, Saurashtra, Mumbai, Quarterfinal | Patrika News
अहमदाबाद

रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचा, मुंबई बाहर

Ranji Trophy, Saurashtra, Mumbai, Quarterfinal

अहमदाबादFeb 07, 2020 / 06:08 pm

Uday Kumar Patel

रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचा, मुंबई बाहर

रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचा, मुंबई बाहर

राजकोट. मुंबई पर पहली पारी में बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंच गया। राजकोट के खंढेरी स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम में खेल के चौथे और अंतिम दिन शुक्रवार को मुंबई की जीत तब पक्की दिख रही थी जब मेहमान टीम ने सौराष्ट्र के 7 विकेट 83 रनों पर चटका दिए थे। अभी एक सत्र का खेल बाकी था और मुंबई को जीत के लिए सिर्फ तीन विकेटों की जरूरत थी। लेकिन सौराष्ट्र के पुछल्ले बल्लेबाजों-कमलेश मकवाणा और धमेन्द्रसिंह जाडेजा ने मुंबई के गेंदबाजों को करीब 40 ओवरों तक कोई विकेट लेने का मौका ही नहीं दिया। इस तरह मुकाबला ड्रॉ पर छूटा।
दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन धैर्य दिखाया और टीम को हार के दरवाजे से वापस ले आए। मकवाणा ने 116 गेंदें खेलकर 31 रन बनाए वहीं जाडेजा ने 125 गेंदें खेलकर 33 रन बनाए। भाग्य ने भी सौराष्ट्र टीम का तब साथ दिया जब मुंबई के मध्यतम गेंदबाज रॉयस्टन डायस की एक गेंद ऑफ स्टम्प से टकराने के बावजूद बेल्स नहीं गिरी और एक कैच भी छोड़ दिया।
मुंबई ने सात गेंदबाजों को आजमाया, लेकिन टीम सौराष्ट्र के अंतिम तीन विकेट नहीं ले सकी। इस तरह यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मुंबई ने जहां पहली पारी में 262 रन बनाए थे वहीं सौराष्ट्र ने जवाब में 335 रन बनाए। दूसरी पारी में मुंबई ने सूर्य कुमार यादव के शतक की बदौलत दूसरी पारी 7 विकेट पर 362 रनों पर घोषित की और इस तरह 289 रनों की लीड ली। जवाब में सौराष्ट्र की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के दो विकेट बिना खाता खोले गिरे। 65 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। 83 रनों पर 7 विकेट गिरने के बाद सौराष्ट्र की हालत और खस्ता हो चुकी थी, लेकिन मकवाणा व जाडेजा ने संकट मोचकों की भूमिका निभाते हुए टीम की नैया पारी लगाई। सौराष्ट्र को इस मुकाबले से 3 अंक मिले वहीं मुंबई को सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा। अंक तालिका में सौराष्ट्र गुजरात के बाद 28 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उधर हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मुंबई के शम्स मुलानी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Home / Ahmedabad / रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचा, मुंबई बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो