scriptस्टेच्यू ऑफ यूनिटी : लिफ्ट में फंसे बिहार के डिप्टी सीएम | Statue of unity: Bihar Deputy CM trapped in lift | Patrika News
अहमदाबाद

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी : लिफ्ट में फंसे बिहार के डिप्टी सीएम

-पहुंचे थे देखने, बिजली हुई गुल

अहमदाबादNov 13, 2018 / 10:48 pm

Uday Kumar Patel

Statue of unity,Bihar deputy CM Sushil Modi

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी : लिफ्ट में फंसे बिहार के डिप्टी सीएम

अहमदबाद. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मंगलवार को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे। नर्मदा जिले के केवडिया स्थित इस प्रतिमा को देखने के दौरान वे लिफ्ट में फंस गए।
हुआ यूं कि 182 मीटर ऊंची इस प्रतिमा की व्यूइंग गैलरी के लिए मोदी को ले जाया जा रहा था। इस दौरान करीब एक मिनट के लिए बिजली गुल हो जाने के कारण लिफ्ट रुक गई। एक मिनट तक लिफ्ट इसी स्थिति में रही। इस दौरान गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल के अलावा जिला विकास अधिकारी व अधिकारी भी उपस्थित थे। बिजली आने के बाद मोदी को व्यूइंग गैलरी तक ले जाया गया। प्रतिमा के 153 मीटर की ऊंचाई पर स्थित प्रतिमा के हृदय स्थल से नर्मदा बांध, विंध्यायल व सतुपड़ा पर्वतमालाओं का विहंगम दृश्य देखा जा सकता है।
इस घटना के बाद सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के अधिकारियों व कर्मियों को इस अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल पर अव्यवस्था के कारण अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा। हालांकि इन अधिकारियों ने मीडिया के सवालों का जवाब देने से इनकार किया।
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के बाद मोदी यहां पर स्थानीय पर्यटकों से मिले। उन्होंने मीडिया को बताया कि विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ने यह साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के किसानों ने अपने लोह उपकरण देकर इस प्रतिमा के निर्माण में योगदान दिया है।
गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने गत महीने बिहार जाकर बिहार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व अन्य मंत्रीगण से मिलकर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का निमंत्रण दिया था।
हालांकि गुजरात में बिहारी लोगों पर हमले की घटना की विरोध के चलते पहले गुजरात के मंत्री सौरभ पटेल को अपना बिहार का दौरा रद्द करना पड़ा था। इसके बाद वे कुछ दिन बाद बिहार के दौरे पर गए थे।
गुजरात से मंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल देश के विभिन्न राज्यों में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए निमंत्रण देने गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो