scriptGU Admission ईडब्ल्यूएस का लाभ न देने पर अब जीयू में प्रवेश का तीसरा चरण भी होगा ऑनलाइन | Third round of Bcom,BBA,BCA admission will also done in Online mode GU | Patrika News
अहमदाबाद

GU Admission ईडब्ल्यूएस का लाभ न देने पर अब जीयू में प्रवेश का तीसरा चरण भी होगा ऑनलाइन

बीकॉम, बीबीए, बीसीए में ऑफलाइन प्रवेश लेने वाले, प्रवेश से वंचित, पिन नंबर न ले पाने वाले विद्यार्थी हो सकते हैं शामिल
 

अहमदाबादJul 18, 2019 / 09:39 pm

nagendra singh rathore

GU

GU Admission ईडब्ल्यूएस का लाभ न देने पर अब जीयू में प्रवेश का तीसरा चरण भी होगा ऑनलाइन

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय के बीकॉम, बीबीए, बीसीए पाठ्यक्रम में दो चरणों की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया करने के बाद रिक्त रहीं १५ हजार सीटों पर ऑनलाइन तीसरे चरण में कॉलेजों की ओर से प्रवेश देने में २५ प्रतिशत ईडब्ल्यूएस सीटों पर विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं देने के चलते जीयू प्रशासन ने अब तीसरा चरण भी ऑनलाइन ही करने की घोषणा की है।
इस मुद्दे पर बनाई गई वरिष्ठ सिंडीकेट सदस्य जसवंत ठक्कर की अध्यक्षता वाली समिति की सिफारिश पर तीसरा चरण भी ऑनलाइन किया जा रहा है।
समिति के अध्यक्ष जसवंत ठक्कर ने बताया कि ऑनलाइन होने वाले तीसरे चरण में अभी तक ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले लेकिन कहीं भी जिन्हें प्रवेश नहीं मिल पाया है ऐसे विद्यार्थी एवं जो विद्यार्थी अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं। ऐसे विद्यार्थी तथा जिन विद्यार्थियों ने तीसरे चरण के तहत ऑफलाइन कॉलेजों में प्रवेश ले लिया है ऐसे विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे।
बीकॉम कॉलेजों में उनके प्रति डिवीजन की १५० सीटों के अलावा ईडब्ल्यूएस कोटे की २५ प्रतिशत सीटों के तहत ३७ अतिरिक्त सीटों पर यानि कुल १८७ सीटों पर प्रति डिवीजन विद्यार्थियों को प्रवेश देना होगा।
तीसरे ऑनलाइन चरण के लिए किस कॉलेज में किस कोर्स में और किस कोटे के तहत कितनी सीटें खाली हैं और प्रवेश के लिए उपलब्ध हैं उसका पूरा ब्यौरा जीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। विद्यार्थी ऑनलाइन चॉइस फिलिंग कर सकेंगे। तीसरा ऑनलाइन चरण 31 जुलाई तक पूरा किया जाएगा।
एनएसयूआई का विरोध, सौंपा ज्ञापन

छात्र संगठन ने जीयू की ओर से तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया को भी ऑनलाइन करने का विरोध किया है। एनएसयूआई के जीयू परिसर अध्यक्ष नारायण भरवाड़ ने गुरुवार को जीयू में इस बाबत ज्ञापन दिया। जिसमें कहा कि तीन चरण की प्रवेश प्रक्रिया हो चुकी है। ज्यादातर कॉलेजों में क्षमता से ज्यादा विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा चुका है। अब यदि ऑनलाइन तीसरा चरण होगा तो इससे विद्यार्थियों को परेशानी होगी। उन्हें कक्षा में बैठने की जगह नहीं मिल पाएगी। जो उनके भविष्य के लिए उचित नहीं है।

Home / Ahmedabad / GU Admission ईडब्ल्यूएस का लाभ न देने पर अब जीयू में प्रवेश का तीसरा चरण भी होगा ऑनलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो