scriptअहमदाबाद रेलवे पीआरओ का व्हाट्स एप ग्रुप हैक! | Whatsapp group of PRO railway- ahmedabad hacked | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद रेलवे पीआरओ का व्हाट्स एप ग्रुप हैक!

हैकर खुद बना एडमीन

अहमदाबादAug 22, 2018 / 10:55 pm

Pushpendra Rajput

whatsapp

अहमदाबाद रेलवे पीआरओ का व्हाट्स एप ग्रुप हैक!

अहमदाबाद. पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) प्रदीप शर्मा का व्हाट्स ग्रुप हैक कर लिया गया। बाद में हैकर खुद ही एडमीन बन गया है। हैकर का नंबर +93 72 7903395 है, जो अफगानिस्तान का नंबर है।
अहमदाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा ने मीडिया को रेलवे से संबंधित समाचार भेजने के लिए पीआरओ डबल्यूआर एडीआई के नाम से ग्रुप बनाया था। बुधवार दोपहर 3.05 बजे और 3.06 बजे उनके मोबाइल पर एसएमएस आए, जिसमें उनसे व्हाइट्स ऐप पासवर्ड मांगा गया। पहली बार तो व्हाइट्स ऐप पासवर्ड गलत बताया, लेकिन बाद में जैसे ही उन्होंने पासवर्ड फीड किया तो वैसे ही ऑटोमैटिक उनको मोबाइल से निकाल दिया गया। मैसेज करने वाले को विडियो कॉल करने की कोशिश की, लेकिन नहीं हो पाया।
जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा ने कहा कि दोपहर करीब ढाई बजे दो कॉल आए थे, लेकिन जैसे ही कॉल रिसीव करता कॉल कट हो गए थे। बाद में व्हाइट्स ग्रुप को अपडेट का मैसेज आया था, जिसमें पहली बार मैसेज किया तो रोंग हो गया, लेकिन बाद में दो बार पासवर्ड फीड किया। जैसे ही दूसरी बार पासवर्ड फीड किया तो नो पार्टिसिपेन्ट का मैसेज आया था। उन्होंने कहा कि फिलहाल साइबर एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है। बाद में साइबर सेल की मदद ली जाएगी ताकि कोई भी दुरुपयोग नहीं हो।
यात्रियों का पर्स चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की स्पेशल क्राइम प्रिवेन्शन एंड डिटेक्शन स्कवॉड की टीम ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7-8 से चलती ट्रेन में रेलयात्रियों को पर्स चुराने के आरोपी गिरफ्तार किया।
विशेष टीम के निरीक्षक डी.के. गौतम के मार्गदर्शन से गठित टीम के सहायक उप निरीक्षक विजय कुमारसिंह, हेड कांस्टेबल कंवलसिंह, वनराजसिंह एवं भारत ब्रह्मभट्ट और कांस्टेबल दीपक पटेल गत दिवस अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म सात-आठ नंबर पर लेडीज पर्स के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। आरपीएफ टीम ने जब उस व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने ट्रेन संख्या 22946 सौराष्ट्र मेल के एसी कोच से उससमय चोरी की थी जब यात्री सो रही थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम पोरबंदर निवासी शामदर अहमद बताया। कार्रवाई करने के बाद आरोपी को जीआरपी-अहमदाबाद को सौंप दिया।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद रेलवे पीआरओ का व्हाट्स एप ग्रुप हैक!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो