scriptअहमदाबाद में एक ही दिन में तीन की चोटी कटी | Womans Choti Cut | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद में एक ही दिन में तीन की चोटी कटी

उत्तर भारत के बाद सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में चोटी कटने की घटनाओं के सामने आने के बाद शनिवार को अहमदाबाद में भी चोटी कटने की तीन घटनाएं सामने आई है

अहमदाबादAug 13, 2017 / 10:47 pm

शंकर शर्मा

Womans Choti Cut

Womans Choti Cut

अहमदाबाद. उत्तर भारत के बाद सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में चोटी कटने की घटनाओं के सामने आने के बाद शनिवार को अहमदाबाद में भी चोटी कटने की तीन घटनाएं सामने आई हैं। इसमें से गोमतीपुर पटेल परमानंद की चाली में एक सात वर्षीय बच्ची के बालों को शनिवार दोपहर को दिन दहाड़े काट ले जाने की घटना सामने आई है। जबिक नारोल में एक १५ वर्षीय किशोरी के बाल कटने शुक्रवार मध्यरात्रि बाद काटे जाने की घटना सामने आई है। ऐसी ही घटना शुक्रवार देर रात को शीलज गांव में भी हुई। यहां एक महिला की चोटी कटने की घटना प्रकाश में आई है।


गोमतीपुर पटेल परमानंद की चाली में औडा के मकान में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची दोपहर को अपने के अंदर खिडक़ी के पास चारपाई पर बैठकर टीवी देख रही थी। इसी दौरान कोई व्यक्ति बच्ची के बाल को खिडक़ी में से काटकर फरार हो गया। पुत्री ने इस बारे में बताने पर पुलिस को सूचना दी। बाल काटने वाले व्यक्ति को देख नहीं पाए।


नारोल के शांतिपुरा इलाके में रहने वाली १५ वर्षीय किशोरी घर में सो रही थी। इसी दौरान मध्यरात्रि के करीब किशोरी के बाल कटने की घटना प्रकाश में आई। किशोरी का कहना है कि वह घर में अपनी मम्मी व बहन के साथ सो रही थी। रात को अचानक उसे उसके बालों के पास कैंची चलने की आवाज आई।

उसने बालों पर हाथ फेरा तो उसके बाल उसके हाथों में आ गए। इस पर उसने मम्मी को जानकारी दी। लाइट जलाकर देखने पर काफी संख्या में बाल कटे हुए दिखाई दिए। बाल कटने की खबर जानकर किशोरी बेहोश भी हो गई होने का दावा परिजन कर रहे हैं। हालांकि परिजनों का यह भी कहना है कि उनके घर का मुख्य दरवाजा और कमरे का दरवाजा दोनों ही अंदर से बंद थे। इसके बावजूद भी किशोरी के बाल कैसे कट? इसको लेकर वह खुद भी अचंभित हैं।

उन्होने पुलिस को भी इसकी सूचना दी है। पुलिस जांच कर रही है। घर के पास किशोरी के नारोल में किशोरी के बाल कटने की खबर के सामने आने के बात पुलिस जांच में जुटी ही थी कि इस बीच शीलज गांव इलाके में एक महिला की चोटी के बाल कटने की घटना प्रकाश में आई है। महिला का कहना है कि वह सो रही थी। इसी दौरान कोई उनके बाल काट ले गया।


खेड़ा व जूनागढ़ में भी काटी चोटी
आणंद/जूनागढ़. खेड़ा एवं जूनागढ़ जिले में भी महिलाओं की चोटी काटने का मामला सामने आया है। खेड़ा जिले की कठलाल तहसील के खडाल गांव निवासी किरणबा राजेन्द्रसिंह झाला (५५) शनिवार को खेत से घर पहुंचीं और हाथ-मुहं धो रही थीं। इस दौरान चोटी हाथ में आई तो वह कटी दिखाई दी। चोटी कटने से घबराई किरणबा ने शोर मचाया, जिसे सुनकर परिजन एवं आसपास के लोग एकत्रित हो गए। इस संबंध में सरपंच ने कठलाल पुलिस को जानकारी दी। उधर, जूनागढ़ के दोलतपरा निवासी सीमाबेन यादव (५६) चोटी काटी गई। मूल रूप से उत्तरप्रदेश निवासी सीमाबेन की चोटी कटने से महिलाओं में दहशत का माहौल व्याप्त है।

चोटी कटने की घटनाओं की जांच करेगी सीआईडी क्राइम
उत्तर भारत के बाद गुजरात में भी तेजी से बढ़ रहीं महिलाओं के चोटी कटने की घटनाओं को लेकर राज्यवासियों में बढ़ रहे भय को देखते हुए गुजरात सरकार भी सतर्क हो गई है। गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने इस मामले में राज्य की पुलिस महानिदेशक गीता जौहरी व सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को उचित जांच करने का निर्देश दिया है। इस पर राज्य की पुलिस महानिदेशक गीता जौहरी ने उच्च पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

घटनाओं की पीछे की सच्चाई जांचने के लिए सीआईडी क्राइम के पुलिस उपाधीक्षक पी.पी.पिरोजिया की अध्यक्षता में एक विशेष समिति गठित करते हुए जांच करने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी जौहरी ने बताया कि राज्य में कुछ ही दिनों में चोटी कटने की करीब आठ से दस घटनाएं सामने आई हंै।

इनकी सच्चाई सामने आना बेहद जरूरी है। इसे देखते हुए सीआईडी क्राइम की एक विशेष समिति गठित करते हुए जांच सौंपी है। साथ ही इस समिति में एक सायकोलॉजिस्ट डॉ. महेश को भी शामिल किया है। इस समिति की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद में एक ही दिन में तीन की चोटी कटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो