scriptवल्लभ नगर तथा धरियावाद में उप चुनाव मामला चुनाव आयोग ने दिए तहसीलदारों के पद भरने के निर्देश | By-election in Vallabh Nagar and Dhariyawad Election Commission gave i | Patrika News
अजमेर

वल्लभ नगर तथा धरियावाद में उप चुनाव मामला चुनाव आयोग ने दिए तहसीलदारों के पद भरने के निर्देश

राजस्व मंडल

अजमेरSep 11, 2021 / 09:45 pm

bhupendra singh

chunav

chunav

अजमेर. निर्वाचन विभाग ने राजस्व मंडल को वल्लभनगर (उदयपुर) तथा धरियावाद (प्रतापगढ़) में होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए तहसीलदारों तथा नायब तहसीलदारों के रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए है। राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त प्रवीण गुप्ता के अनुसार चुनाव कार्य विशिष्ट प्रकृति के साथ-साथ समयबद्ध कार्य है। इसमें तहसीलदार व नायब तहसीलदार की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। विभाग ने जून माह में भी तहसीलदार एंव नायब तसीहलदार के रिक्त पदों को भरने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। उप चुनाव को देखते हुए तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के रिक्त पदों को भरा जाए।
यह है हाल

उदयपुर की तहसील वल्लभनगर, भींडर, कानोड, कुराबड में तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के पद रिक्त चल रहें है। जबकि प्रतापगढ़ की सलूम्बर तहसील में तहसीलदार व झल्लार व धरियावाद में नायब तहसीलदारों के पद रिक्त हैं।
इसलिए आ रही है दिक्कत

राज्य में तहसीलदारों के 74 तो नायब तसहीलदारों के 54 प्रतिशत पद रिक्त हैं। इससे जहां तहसीलों के काम काज प्रभावित है वहीं चुनावी कार्यो में परेशानी आ रही है। इसके चलते निवार्चन विभाग को दोबारा पत्र लिखना पड़ा है। हाल ही राजस्व मंडल तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों के तबादले भी किए थे लेकिन इनमें से कई हाईकोर्ट से स्टे ले आए। इससे राजस्व मंडल को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Ajmer / वल्लभ नगर तथा धरियावाद में उप चुनाव मामला चुनाव आयोग ने दिए तहसीलदारों के पद भरने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो