scriptCorona challenge: कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में डोर टू डोर दूध बांट रही डेयरी | Corona challenge: Ajmer dairy supply door to door milk | Patrika News
अजमेर

Corona challenge: कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में डोर टू डोर दूध बांट रही डेयरी

कफ्र्यूग्रस्त इलाके में दूध की नियमित आपूर्ति जारी है।

अजमेरApr 08, 2020 / 08:59 am

raktim tiwari

milk supply in ajmer

milk supply in ajmer

अजमेर.

कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए अजमेर डेयरी ने कई बंदोबस्त किए हैं। अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने बताया शहर में उपभोक्ताओं/आम जनता की सुविधार्थ दुग्ध उत्पाद विक्रय की विषेष व्यवस्था की जा रही है। कफ्र्यूग्रस्त इलाके में दूध की नियमित आपूर्ति जारी है। विषेष टीम भी गठित की गई है। डेयरी प्रबंध संचालक उमेश चन्द्र व्यास ने बताया कि शहर विपणन अधिकारी निरजंन माथुर के नेतृत्व में टीम जिम्मेदारी संभाल रही है।
ई-रिक्शा और गाडिय़ां…
डेयरी ने छह ई-रिक्शा और 4 अन्य वाहन भी लगाए हैं। यहां प्रात: 6.30 से 10.30 और शाम ५ से ७ बजे तक दस हजार लीटर दूध का विक्रय किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

#CORONAEFFECT : अब बिना किसी योजना में शामिल लोगों को भी मुफ्त खाद्य सामग्री

दिया जाएगा प्रोत्साहन भत्ता
अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड ने मुख्यमंत्री के आह्वान पर 2.10 लाख रुपए की नकद सहायतादेने का फैसला किया है। अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने बताया कि संघ ने प्रति व्यक्ति 100 रुपए प्रतिदिन से 3 हजार रुपए दुर्गम और दूरस्थ इलाकों में कामकाज कर रहे योद्धाओं को प्रोत्साहन भत्ता देने के आदेश जारी किए हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना के कर्मवीर : पति बोला- घबराओ नहीं जीतेंगे कोरोना से जंग….

फीस देना नहीं है आसान, अजमेर में बोले ये स्कूल…

अजमेर. राज्य में फीस वसूली को लेकर कई निजी स्कूल अभिभावकों पर दबाव बनाए हुए है। ई-मेल, मोबाइलऔर फोन पर फीस जमा कराने को कहा गया है। अजमेर के प्रमुख निजी स्कूल ने फिलहाल परिजनों पर बोझनहीं डाला है। स्कूल 14 अप्रेल के बाद ही कोई फैसला लेंगे।
राज्य में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, कोटा सहित कई शहरों में निजी स्कूल ने अभिभावकों पर विद्यार्थियों की फीसजमा कराने का दबाव बनाया है। बाकायदा ई-मेल भेजने के अलावा मोबाइल पर फोन किए जा रहे हैं। फीस जमा कराने के पीछे शिक्षकों और स्टाफ के वेतन का हवाला दिया गया है।
सीबीएसई और आरबीएसई से सम्बद्ध
अजमेर में भी निजी स्कूल संचालित हैं। इनमें मिशनरी, पब्लिक और प्ले स्कूल शामिल हैं। इनकी संख्या करीब 60 से 75 के बीच है। इनमें कई स्कूल सीबीएसई तो कई राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से सम्बद्ध हैं। राज्य सरकार अथवा दोनों बोर्ड ने भी फीस को लेकर कोई अधिकृत आदेश जारी नहीं किए हैं।

Home / Ajmer / Corona challenge: कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में डोर टू डोर दूध बांट रही डेयरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो